Logo
October 19 2019 02:45 PM

UN में भाषण देने से इस राष्ट्रपति ने की ये अजीब मांग

Posted at: Sep 27 , 2019 by Dilersamachar 5884

दिलेर समाचार, संयुक्त राष्ट्र। इस साल की शुरुआत में सोशल मीडिया के प्रेमियों की वजह से नायब बुकेले एल सेल्वाडोर की सत्ता में आए थे। यूएन में अपना पहला भाषण देने से पहले भी उनका सोशल मीडिया प्रेम दिखा। उन्होंने कहा कि पहले मुझे एक सेल्फी लेने दीजिए। एक गहरे रंग के सूट और बिना टाई पहने 38 वर्षीय बुकेले ने वहां मौजूद अन्य नेताओं को धन्यवाद दिया और कहा कि वह विशेष रूप से गैलरी में बैठी अपनी पत्नी और बच्चे की बेटी को बधाई देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर आप मुझे कुछ देर बर्दाश्त करें, तो मैं एक सेल्फी लेना चाहता हूं। इसके बाद उन्होंने अपना iPhone11 निकालकर मुस्कुराते हुए चेहरे की सेल्फी ली। बाद में उन्होंने इस फोटो को अपने 11 लाख फॉलोअर्स के लिए ट्विटर पर पोस्ट किया।

बुकेले ने कहा- मेरा विश्वास करो, बहुत से लोग उस सेल्फी को देखेंगे जब मैं इसे साझा करूंगा और फिर वह इस भाषण को सुनेंगे। मुझे उम्मीद है कि मैंने एक अच्छी तस्वीर ली है। उन्होंने कहा- इंस्टाग्राम पर डाली गईं एक-दो तस्वीरें, इस सभा में दिए गए किसी भी भाषण से अधिक प्रभाव डाल सकती हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया के नेताओं की वार्षिक शिखर बैठक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा की जा सकती है।

व्यवसायी और राजधानी सैन सल्वाडोर के पूर्व महापौर को जून में मध्य अमेरिकी देश अल-सेल्वाडोर के राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई गई थी। इस देश की आबादी करीब 66 लाख है। बुकेले देश में गरीबी और बड़े पैमाने पर गिरोहों की हिंसा पर काबू पाने के लिए काम कर रहे हैं, जहां से हजारों लोग संयुक्त राज्य अमेरिका में पलायन कर रहे हैं।

बुधवार को उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ पहली बैठक की। दोनों देश अवैध प्रवासन पर रोक लगाने के लिए पिछले सप्ताह एक समझौते पर पहुंच गए, जो हिंसक मध्य अमेरिकी देश में शरणार्थियों को वापस भेजने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए दरवाजे खोलता है। हालांकि, प्रवासी अधिकारों की वकालत करने वालों ने इस कदम की आलोचना की है। बुकेले ने उस बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा- हमारे लिए अमेरिका सिर्फ एक सहयोगी ही नहीं, बल्कि एक मित्र भी है।

उन्होंने कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह बैठक हमारे रिश्ते को और भी मजबूत करेगी। मुझे लगता है कि यह होगा क्योंकि आप जानते हैं, राष्ट्रपति ट्रंप बहुत अच्छे और शांत हैं, और मैं अच्छा और शांत हूं। हम दोनों ट्विटर का बहुत उपयोग करते हैं, इसलिए आप जानते हैं, हम साथ मिलेंगे।

ये भी पढ़े: थिंकिस्तान सीजन-2 के गीतों में आनंद भास्कर ने दी अपनी आवाज


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED