Logo
April 25 2024 03:25 AM

मां शारदा के दर्शन करने देश के कोने-कोने से पहुंचे हजारों श्रद्धालु

Posted at: Mar 21 , 2018 by Dilersamachar 10020

दिलेर समाचार, शारदेय नवरात्र के तीसरे दिन मंगलवार को देश के कोने-कोने से लगभग 70 हजार श्रद्धालुओं ने मैहर पहुंचकर मां शारदा देवी का दर्शन किया। एक किमी. दूर तक भक्तों की लम्बी कतार लगी रही। इन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस व स्वयंसेवी संगठनों के कार्यकर्ता जुटे रहे।

सुबह से लेकर रात तक मां शारदा के जयकारों से त्रिकूट पहाड़ी गूंजती रही और भक्तों का रेला माता के दर्शन के लिए आगे बढ़ता रहा। प्रधान पुजारी देवी प्रसाद पाण्डेय ने माता का विशेष श्रृंगार किया। मैहर एसडीएम सुरेश अग्रवाल के अनुसार लगभग 60 हजार श्रद्धालु दर्शन कर चुके थे व 10 हजार श्रद्धालु दर्शन के लिए कतार में खड़े हुए थे। इनके रात 11 बजे तक दर्शन कर लेने की संभावना है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारी व जवान तैनात रहे।

सीढ़ियों से गए बुजुर्ग व बच्चे

मां शारदा के दरबार में भक्तों की आस्था इस कदर देखने को मिल रही है कि बुजुर्ग से लेकर छोटे-छोटे बच्चे रोपवे का सहारा न लेकर पैदल सीढ़ी चढ़कर माता के दरबार में पहुंच रहे हैं। कई भक्त तो ऐसे हैं जो लेटकर मंदिर परिसर तक पहुंच रहे हैं। ऐसे में भक्तों की आस्था देखने ही बन रही है। इन भक्तों को देखकर अन्य भक्तगण मां के जयकारों से गूंज रही है।

रेलवे ने लगाई एटीबीएम मशीन

रेलवे प्रशासन ने भीड़ को देखते हुए टिकट के लिए चार अतिरिक्त काउंटर खोले हैं। टिकट काउंटर में बढ़ती भीड़ को देखते हुए चार एटीबीएम मशीन लगाई गई हैं। भीड़ से बचने के लिए श्रद्धालु एटीबीएम मशीन से भी टिकट ले रहे हैं।

जीआरपी ने की चेकिंग

मैहर में स्थानीय पुलिस के साथ ही रेल पुलिस को भी सतर्क देखा गया है। मंगलवार को जीआरपी पुलिस द्वारा अपने स्टाफ व डॉग स्क्वॉड के साथ स्टेशन परिसर व प्लेटफार्म की सघन जांच की। रेल पुलिस ने डॉग स्क्वॉड के साथ कई ट्रेनों की बोगियों की भी जांच की। चेकिंग के दौरान संदेह के आधार पर मुसाफिर के सामान खुलवा कर भी जांच की गई।

मंदिर परिसर में दलालों व मनचलों पर हुई कार्रवाई

मैहर। नईदुनिया न्यूज। पुलिस अधीक्षक सतना के निर्देश पर एसडीओपी अरविंद तिवारी व थाना प्राभारी अशोक पांडेय ने मंदिर परिसर पर सक्रिय दलाल व आवारागर्दी करने वाले मनचलों पर कार्रवाई की गई। 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर 151 के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। प्रधान आरक्षक अनूप सिंह, रमेश भारती, आरक्षक संजय तिवारी, रवि शंकर द्विवेदी, प्रदीप सिंह परिहार, सुशील द्विवेदी की मुख्य भूमिका रही।

मैहर की मां शारदा देवी की आरती

ये भी पढ़े: पीएनबी के मंडल कार्यालय में आग, रिकॉर्ड जला

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED