Logo
April 23 2024 10:53 PM

सब्जी मंडी इलाके के पुदीना वाला कटरा में हुई चाकूबाजी मामले में नाबालिग सहित तीन गिरफ्तार

Posted at: Feb 27 , 2024 by Dilersamachar 9595

दिलेर समाचार, दिल्ली. दिल्ली के उत्तरी जिला के अंतर्गत आने वाले सब्जी मंडी इलाके के पुदीना वाला कटरा में शुक्रवार (23 फरवरी 2024) को हुई चाकूबाजी मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान शिवम, भरत और एक नाबालिग के रूप में हुई है . इस मामले में अभी एक आरोपी कपिल फरार है.

शुक्रवार शाम को घायल विकास निवासी पुदीना वाला कटरा, मुकीमपुरा, दिल्ली को हिन्दू राव अस्पताल में भर्ती कराए जाने की सूचना पुलिस को रात 8.10 बजे प्राप्त हुई। हिंदू राव अस्पताल में घायल विकास(36) के पेट के बाएं निचले हिस्से में घाव और घायल रोहित(38) निवासी मुकीमपुरा के दाहिने अग्रभाग पर घाव पाया गया। इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। शनिवार ( दिनांक 24.02.24) को घायल विकास का बयान दर्ज कर आईपीसी की धारा 307/341/506/34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि शुक्रवार की शाम को, जब वह कटरा पुदीना वाली में अपने पिता से मिलने आए थे तब  शिवम उर्फ लड्डू ने उन्हें पीछे से पकड़ लिया और कपिल ने उनके पेट में छुरा घोंपते हुए कहा कि वह उनके भाई रोहित को छुरा घोंपने के लिए जिम्मेदार है। जब उसे उसके पिता और चचेरे भाई पारस अस्पताल लेकर आए, तो दोनों कथित व्यक्तियों ने उसे अस्पताल से छुट्टी मिलने पर उसे खत्म करने की धमकी दी।

आरोपी शिवम को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन कपिल फरार है। घायल रोहित बयान के लिए फिट नहीं था। इसलिए, उसके पिता कन्हैया लाल के बयान पर आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार की शाम जब वह अपने घर में मौजूद थे, तो उनका बेटा रोहित दौड़ता हुआ आया, जिसके हाथ और पेट पर चोट लगी थी और उसने बताया कि एक लड़के ने उसे चाकू मार दिया है। कथित सीसीएल को जेजेबी द्वारा पकड़ लिया गया है और अवलोकन गृह भेज दिया गया है। सीसीएल के कब्जे से चाकू का हथियार बरामद कर लिया गया है और कथित भरत को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी निशानदेही पर सीसीएल द्वारा घटना के समय पहना गया कपड़ा भी जब्त कर लिया गया है। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है। इसमें शामिल व्यक्ति सब्जी मंडी के पुदिन वाला कटरा के एक ही इमारत में रहते है। पुलिस के अनुसार व्यक्तिगत मुद्दों और अपने समाज में एक-दूसरे को मात देने के उनकी पुरानी दुश्मनी है। इस मामले में सीसीएल और अन्य दो आरोपियों को थाना सब्जी मंडी के स्टाफ ने अपराध के कुछ ही घंटों के अंदर गिरफ्तार कर लिया था। वारदात में हथियार भी बरामद कर लिया गया है और एक फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं। आगे की जांच चल रही है।

ये भी पढ़े: पुस्तक प्रेम को बढ़ावा देने के लिए पुस्तकालयों के विकास की आवश्यकता

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED