Logo
December 12 2019 10:24 PM

लगाने के कुछ देर बाद ही हटाने पड़ गए 'टायर किलर्स', ये है कारण

Posted at: Apr 4 , 2018 by Dilersamachar 5279

दिलेर समाचार, पुणे। पुणे ट्रैफिक पुलिस द्वारा टाउनशिप मैनेजमेंट को भेजे गये नोटिस के बाद पुणे के अमनोरा पार्क टाउन में लगे टायर किलर्स को मंगलवार को हटा दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने अपने नोटिस में इसे जोखिमभरा बताया है. बता दें कि गलत साइड से ड्राविंग करने वालों को पर लगाम कसने के लिए बीते दिनों सड़कों पर टायर किलर्स लगाए गये थे.

पुणे क अमनोरा पार्क टाउन की सड़क पर डिवाइडर की जगह टायर किलर्स यानी ऑटोमैटिक मूवेबल मेटल ब्रेकर (मेटल की कीलें) लगाए गए थे. यह इसलिए लगाया गया था, जो स्पीड ब्रेकर का काम तो करेगा ही, साथ ही रॉन्ग साइड से आ रही गाड़ियों के टायर को भी फाड़ देगा.

टिप्पणियां ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि यहां रॉन्ग साइड से आने से कई हादसे हुए जिसमें लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. ऐसी व्यवस्था करने वाला पुणे देश का पहला शहर बन चुका है. हादसों से निजाद पाने के लिए पुणे ट्रैफिक पुलिस ने ऑटोमैटिक मूवेबल मेटल ब्रेकर लगा दिए. मगर इसे खुद अब ट्रैफिक पुलिस ने ही जोखिम भरा बताया है.

भले ही पुणे के अमनोरा पार्क से इसे हटा दिया गया हो, मगर बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद में इसे लगाने की प्लानिंग हो रही थी. मगर जिस आनन-फानन में इसे हटाया जा रहा है, उससे लगता है कि अन्य शहरों की योजना पर भी इसका असर पड़ सकता है. मूवेबल मेटल ब्रेकर की कीमत करीब 1.50 लाख से ज्यादा बताई जा रही है.

ये भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हम गरीबों, छोटे व्यापारियों और झुग्गियों के खिलाफ नहीं


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED