Logo
May 21 2024 02:57 PM

फिजी हेयर से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय

Posted at: Dec 12 , 2017 by Dilersamachar 10945

दिलेर समाचार, लाइफस्टाइल डेस्क। सर्दी-जुकाम अमरूद के नियमित सेवन से सर्दी जुकाम जैसी समस्‍याओं के होने का खतरा कम हो जाता है। विटामिन ए और ई अमरूद में पाया जाने वाला विटामिन ए और ई आंखों, बालों और त्‍वचा को पोषण देता है। वहीँ, अमरूद के पत्ते आपको कई बीमारियों से बचाते हैं क्योंकि इनमें एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबैक्टीरियल ,एंटी इंफ्लेमेटरी जैसे कई गुण हैं। लेकिन आपको पता है इसके पत्ते बालों के लिए भी बहुत लाभदायक है.......

• अगर आपके बाल डेमेज हो गए है तो उन्हें को ठीक करने के लिए एक बर्तन में पानी लेकर गैस पर रखे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें अमरूद की पत्तियों को डालकर अच्छे से उबाल लें। जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे आंच से उतार कर ठंडा होने के लिए रख दे, अब इस पानी में एवाकाडो मिक्स करके बालों में लगाएं।

• डैंड्रफ की समस्या से छूटकरा पाने के लिए अमरूद की पत्तियों के पाउडर में नींबू के रस को मिलाये और फिर इसे अपने बालो की जड़ो में लगाए, जब ये सूख जाये तो इसे हलके गर्म पानी से धो दे।

• अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा फिजी है तो अपने बालो में अमरूद की पत्तियों के पाउडर में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर लगाए, लगातार इसके इस्तेमाल से आपको फिजी हेयर से छुटकारा मिलता है।

ये भी पढ़े: यूपी : ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली हुई टक्कर हुई 10 लोगों की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED