Logo
April 19 2024 11:26 AM

दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर आज हो सकता है फैसला

Posted at: Aug 19 , 2020 by Dilersamachar 9735

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के फैलने के खतरे से बचने के लिए बंद होटल (Hotel), जिम और साप्ताहिक बाजार (Weekly Markets) खोलने पर फिर से विचार किया जा रहा है. इसको लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal), सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) समेत कई आला अधिकारी बुधवार को बैठक करेंगे. इस बैठक में संभवत: आज दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर फैसला हो सकता है. लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही लोगों को होटल, जिम व साप्ताहिक बाजार खुलने की उम्मीद है.

 दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट आथॉरिटी की बैठक आज सुबह 11 बजे होनी है. इस बैठक में एलजी बैजल व सीएम केजरीवाल समेत राज्य सरकार का प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के हालातों पर चर्चा व समीक्षा के बाद होटल, जिम व बाजार खोलने पर अहम निर्णय लिए जाने की उम्मीद है. हालांकि इसको लेकर फिलहाल कोई स्थिति साफ नहीं है. सभी को सुबह 11 बजे होने वाली बैठक का इंतजार है.

 अब लाइव मॉनिटरिंग शुरू

दिल्ली में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने का दावा किया जा रहा है. इसके तहत कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की लाइव मॉनिटरिंग शुरू की गई है. बता दें कि सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी में मरीजों के इलाज में लगातार शिकायतें मिल रही थीं. करीब दो महीने पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल का दौरा किया था. इस दौरे में ही अमित शाह ने अस्पताल प्रशासन से पूरे अस्पताल में कैमरा लगाने के लिए कहा था. अस्पताल में मरीजों की शिकायतों को दूर करने और सुरक्षा बढ़ाने के लिए अस्पताल के हर कोने में अब CCTV कैमरे लगाए गए हैं. एमएस ऑफिस में ही एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसकी 24 घंटे मॉनिटरिंग की जाती है.

ये भी पढ़े: Prashant Bhushan Contempt Verdict Live: प्रशांत भूषण ने किया माफी मांगने से इनकार, खारिज हुई सुनवाई टालने की याचिका

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED