Logo
April 25 2024 05:01 AM

Tokyo Olympics, Hockey: वंदना कटारिया ने हैट्रिक गोल दाग रचा इतिहास

Posted at: Jul 31 , 2021 by Dilersamachar 9771

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम (Indian womens hockey team) ने करो या मरो मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया है. भारत की तरफ से वंदना कटारिया (Vandana Katariya) ने तीन और नेहा गोयल (Neha Goyal) ने एक गोल दागा. वंदना कटारिया पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने ओलंपिक के किसी मैच में हैट्रिक जमाया हो. भारतीय हॉकी टीम के अगले दौर में जाने की उम्मीदें अभी भी बची हुई है. ब्रिटेन अगर आयरलैंड को आज हरा देता है तो भारत क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगा.

वंदना कटारिया ने पहले क्वार्टर ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाते हुए चौथे मिनट में गोल दाग दिया. हालांकि पहले क्वार्टर के अंतिम क्षणों में दक्षिण अफ्रीका ने बराबरी का गोल कर दिया. दूसरे क्वार्टर में भी वंदना ने आक्रामक खेल दिखाया और स्कोर 2-1 कर दिया. दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि भारत की बेहद कमजोर दिख रही डिफेंस लाइन को दूसरी बार भेद दिया. पहले हाफ में मुकाबला 2-2 से बराबर रहा. तीसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर जबरदस्त शुरुआत करते हुए नेहा गोयल के गोल की मदद से अपनी बढ़त 3-2 से कर ली थी. लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त वापसी करते हुए तीसरा गोल दाग दिया. मैच के 49वें मिनट में कटारिया ने तीसरा गोल करते हुए भारत को 4-3 से आगे कर दिया जो निर्णायक साबित हुआ. दक्षिण अफ्रीका के लिए टैरिन ग्लास्बी, कप्तान एरिन हंटर और मारिजेन मराइस ने गोल दागे.

लगातार दूसरी बार ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली भारतीय टीम रियो ओलंपिक में 12वें स्थान पर रही थी. पहले तीन मैचों में भारत को दुनिया की नंबर एक टीम नीदरलैंड ने 5-1 से, जर्मनी ने 2-0 और गत चैम्पियन ब्रिटेन ने 4-1 से हराया था. चौथे मैच में नवनीत कौर के गोल की बदौलत भारत ने आयरलैंड को 1-0 से मात दी थी.

ये भी पढ़े: फिर खतरे की घंटी बजाता यमुना नदी का जलस्तर, 100 से अधिक परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED