Logo
December 10 2022 11:34 AM

पश्चिम बंगाल में कल से 30 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन

Posted at: May 15 , 2021 by Dilersamachar 13684

दिलेर समाचार, कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में रविवार यानी 16 मई से 15 दिनों का लॉकडाउन लगने जा रहा है. 16 से 30 मई तक लगने जा रहे इस लॉकडाउन का ऐलान राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय ने शनिवार को किया. खास बात है कि राज्य में पहले से ही पाबंदियों का दौर जारी है. हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के बाद बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़त दर्ज की गई थी. ऐसे में उसके बाद से सख्त पाबंदियों की अटकलें लगने लगी थीं.

सरकार की तरफ से लगाए गए लॉकडाउन की पाबंदियां 16 मई को सुबह 6 बजे से 30 मई शाम 6 बजे तक जारी रहेंगी. इस दौरान राज्य में स्कूल कॉलेज और सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. साथ ही आपातकालीन सेवाओं के अलावा सभी शासकीय और निजी संस्थान बंद रखने का फैसला लिया गया है. 15 दिनों के लिए सरकार ने सभी राजनीतिक, प्रशासनिक, धार्मिक और सभी तरह के सामाजिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है.

बंगाल में लॉकडाउन के दौरान सुबह दुकानें और बाजारों को सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुलने की ही अनुमति है. सरकार ने परिवहन पर भी पूरी तरह रोक लगा दी है. जानकारी के अनुसार, सभी इंटर स्टेट बस, लोकल रेल मेट्रो और फैरी सर्विस बंद रहेंगी. इनके अलावा ट्रक और माल लादने वाले सभी तरह के वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी. सरकार ने यहां भी आपातकालीन सेवाओं को छूट दी है.

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: नहीं रहे भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर जडेजा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED