Logo
June 18 2024 06:50 PM

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आंधी-तूफान के चलते गिरा पेड़, 1 ही परिवार के 4 लोगों की गई जान

Posted at: May 25 , 2023 by Dilersamachar 9305

दिलेर समाचार, किश्तवाड़. जम्मू कश्मीर किश्तवाड़ जिले के केशवान जंगल के भलना इलाके में बीती देर रात एक खानाबदोश परिवार के टेंट पर पेड़ गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. घटनास्थल पर पुलिस की टीम पहुंच चुकी है. मृतकों की पहचान नजीर अहमद, उनकी पत्नी अंजारा, उनकी बहू शमा बानो और शकीला के रूप में हुई है. ये सबी लोग कठुआ के निवासी थे. डीसी देवांश यादव ने घटना की जानकारी दी.

बता दें कि बीते बुधवार को किश्तवाड़ जिले में ही भीषण हादसा हो गया था. इसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी. ढंगदुरु पावर प्रोजेक्ट के कर्मचारियों को ले जा रही एक क्रूज हादसे की शिकार हो गई. इस हादसे में कई लोग घायल भी हो गए. मृतकों में झारखंड के दो कर्मचारी शामिल हैं. अधिकारियों के मुताबिक, यह हादसा दच्चन इलाके में डांगदुरु बिजली परियोजना स्थल के पास सुबह 8 बजकर 35 मिनट के आसपास हुआ. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस पर शोक व्यक्त किया है.

अधिकारियों के अनुसार, हादसे के बाद से मृतकों के परिजनों को उचित मुआ‍वजा देने और घायलों के इलाज का खर्च उठाने की मांग को लेकर सैकड़ों कर्मचारी परियोजना स्थल पर प्रदर्शन कर रहे हैं. किश्तवाड़ के उपायुक्त देवांश यादव के मुताबिक, यह हादसा क्षेत्र में भारी बारिश के बीच हुआ. किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक खलील अहमद पोसवाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “हादसे में सात लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं.” वहीं इससे कुछ दिन पूर्व किश्तवाड़ जिले में ही चिनाब नदी में सेना का चॉपर क्रैश हो गया था और इस हादसे में एक फ्लाइट टेक्नीशियन की मौत हो गई थी और दो पायलट घायल हो गए थे.

ये भी पढ़े: कश्मीरी गेट में लूट का खौफनाक वीडियो वायर, मामले में सब्जी मण्डी थाने के बीसी सहित दो गिरफ्तार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED