Logo
October 21 2020 09:38 PM

ट्रंप ने 2016-17 में दिया केवल 750 डॉलर इनकम टैक्स- रिपोर्ट

Posted at: Sep 28 , 2020 by Dilersamachar 9285

दिलेर समाचार, वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Elections) के नजदीक आने के साथ ही एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के इनकम टैक्स (Income Tax) को लेकर बातें तेज हो गई हैं. रविवार को न्यूयॉर्क टाइम्स की ओर से एक खबर प्रकाशित की गई, जिसमें बताया गया कि डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी चुनाव जीतने से ठीक पहले यानी वर्ष 2016-17 में महज 750 डॉलर का संघीय आयकर भुगतान किया था. इस रिपोर्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 20 सालों से अधिक समय के आयकर भुगतान के बारे में जानकारी दी गई है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि चुनाव जीतने के अगले साल भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 750 डॉलर का आयकर भुगतान किया था. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 15 सालों में से 10 साल तक ट्रंप ने कोई भी इनकम टैक्स नहीं दिया, क्योंकि ट्रंप ने बताया था कि उन्होंने जितना कमाया था उससे ज्यादा उन्हें नुकसान हो चुका है. न्यूयॉर्क टाइम्स की इस रिपोर्ट पर अब अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रतिक्रिया देते हुए इसे पूरी तरह से फेक न्यूज बताया है और इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है.

बता दें​​ कि अमेरिका के कानून के मुताबिक यहां का राष्ट्रपति अपनी निजी आर्थिक स्थिति को बताने के लिए बाध्य नहीं है. हालांकि रिचर्ड निक्सन ने इस परंपरा को तोड़ा था और अपनी आर्थिक स्थिति की जानकारी सार्वजनिक की थी. इसके बाद से हर अमेरिकी राष्ट्रपति ने ऐसा किया है. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यकाल में इस परंपरा को तोड़ा और कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की. इसके लिए उन्हें लंबी कानूनी लड़ाई भी लड़नी पड़ी. चुनाव नजदीक आते ही एक बार फिर इनकम टैक्स से जुड़ा मामला डोनाल्ड ट्रंप के लिए सिर दर्द बनने लगा है.

ये भी पढ़े: बैंक लोन मोरेटोरियम मामला 5 अक्टूबर तक के लिए टला


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED