Logo
March 30 2020 03:13 AM

भारत के साथ व्यापार समझौते पर ट्रंप ने जताया संदेह

Posted at: Feb 19 , 2020 by Dilersamachar 5629

दिलेर समाचार, वाशिंगटन: भारत-अमेरिका के बीच व्यापार समझौते को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह भारत के साथ बड़ा समझौता चाहते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम है कि यह समझौता राष्ट्रपति चुनाव से पहले हो पाएगा या नहीं. ट्रंप का यह बयान इस ओर इशारा करता है कि उनके भारत यात्रा के दौरान द्विपक्षीय व्यापार समझौते होने की संभावना नहीं है.

ट्रंप ने मंगलवार दोपहर (स्थानीय समयानुसार) को ज्वाइंट बेस एंड्रयूज एयरबेस पर संवाददादातों से कहा, "हम भारत के साथ व्यापार समझौता कर सकते हैं लेकिन वास्तव में मैं बाद के लिए एक बड़े समझौते की नींव रखने की दिशा में काम कर रहा हूं."

ट्रंप ने कहा, "हम भारत के साथ काफी बड़ा व्यापार समझौता चाहते हैं. हम ऐसा करेंगे. मुझे नहीं पता कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले ऐसा संभव हो पाएगा या नहीं, लेकिन हम भारत के साथ बहुत बड़ा समझौता करेंगे.

 

#WATCH US President Donald Trump in Washington on his visit to India: I happen to like PM Modi a lot. He told me we will have 7 million people between the airport and the event. It's going to be the largest stadium in the world. It's going to be very exciting. pic.twitter.com/FdusHCInJ9

— ANI (@ANI) February 19, 2020

भारत और अमेरिका के बीच व्यापार संबंधों पर असंतोष जाहिर करते हुए ट्रंप ने कहा, "भारत हमारे साथ व्यापार मोर्चे पर अच्छा सलूक नहीं कर रहा है." हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारत यात्रा को लेकर काफी उत्सुक हैं.

उन्होंने कहा, "मैं प्रधानमंत्री मोदी को बहुत पसंद करता हूं."

ट्रंप ने कहा, "उन्होंने (मोदी) मुझसे कहा कि एयरपोर्ट और कार्यक्रम स्थल के बीच 70 लाख लोग मौजूद रहेंगे. यह स्टेडियम अभी बन रहा है लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा."

ये भी पढ़े: विक्की कौशल ने दिल्ली में किया ‘भूत - भाग एक : द हॉन्टेड शिप’ का प्रचार


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED