Logo
December 7 2022 02:44 AM

कबीर बस्ती में रहने वाले नाबालिग सहित दो शराब तस्कर गिरफ्तार

Posted at: Dec 19 , 2021 by Dilersamachar 9306

दिलेर समाचार, दिल्ली। दिल्ली पुलिस की उत्तरी जिला क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले थाना सब्जी मंडी के पेट्रोलिंग स्टाफ ने कबीर बस्ती में रहने वाले एक नाबालिग सहित दो बूटलेगर को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान कबीर बस्ती में रहने वाले मोहम्मद साहिद (36) और एक नाबालिग के रूप में हुई है। आरोपियों के पास से 1200 चौथाई अवैध शराब की बोतलें उनके कब्जे से बरामद हुई है।

शुक्रवाल को थाना सब्जी मंडी के एस एच ओ राजेंद्र सिंह बिष्ट और ए सी पी सदर बाजार प्रज्ञा आनंद के मार्गदर्शन पर जब सीटी बिजेंद्र और सीटी अनिल क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। तब गश्त के दौरान सीटी बिजेन्द्र सूत्रों से जानकारी मिली की सब्जी होटलवली गली, कबीरबस्ती में अवैध शराब बेची जा रही है। जिसकी जानकारी वरिष्ठ कार्यालयों के साथ साझा की गई और पुलिस ने समय बरबाद न करते हुए एक जाल बिछाया। इस दौरान उन्होंने देखा कि दो व्यक्ति गली में अवैध शराब बेच रहे थे और पुलिस को देख कर आरोपियों ने कबीर बस्ती में मौजूद एक घर की ओर भागने की कोशिश की, लेकिन दोनों को पुलिस टीम ने पकड़ लिया। कमरे की जांच करने पर 24 कार्टन अवैध शराब बरामद हुई।

आरोपियों के कब्जे से अवैध शराब के कुल 24 कार्टून बरामद हुए जिसमें 1200 चौथाई बोतलें अवैध शराब की मौजूद थी, 24 कार्टून में 15 कार्टून देसी संतरा और 9 कार्टून रेस अवैध शराब के हैं।

आरोपियों की पहचान मोहम्मद सहीद के रूप में हुई। साहिद की उम्र 36 साल है और दूसरे आरोपी की पहचान 15 साल के नाबालिग के रूप में हुई है। तदनुसार आबकारी अधिनियमों के तहत थाना सब्जी मंडी में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरु कर दी है।

आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होंने खुलासा किया कि बरामद अवैध शराब का मालिक भूरा नामक व्यक्ति है । उसके आदेश पर वह अवैध शराब बेच रहे थे ।अवैध शराब के मुख्य सप्लायर को पकड़ने के लिए छापे मारे गए लेकिन वह फरार पाया गया।

आरोपी व्यक्तियों ने आगे खुलासा किया कि वे भूरा के इशारे पर क्लस्टर क्षेत्रों में अवैध शराब सप्लाई करने का काम करते हैं जो हरियाणा के बोर्डर्स से अवैध शराब लाता है। भूरा आरोपी मोहम्मद साहिद को 400 रुपये और नाबालिग को रोजाना 100 रुपये देता था, ताकि स्थानीय क्षेत्र में अवैध शराब की सप्लाई की जा सके।

ये भी पढ़े: गुजरात में पाकिस्तानी नौका से बरामद हुई 400 करोड़ रुपये की 77 किलो हेरोइन, 6 गिरफ्तार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED