Logo
July 10 2020 02:44 AM

U19 World Cup Final: फाइनल से पहले क्रिकेट के भगवान सचिन ने दिया भारतीय टीम को खास संदेश..

Posted at: Feb 9 , 2020 by Dilersamachar 5925

India U19 vs Bangladesh U19: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍डकप के फाइनल (ICC U19 World Cup Final)में भारतीय टीम (Indian Team) अब से कुछ देर बाद बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ (India U19 vs Bangladesh U19) मुकाबला खेलेगी. भारतीय टीम यद‍ि आज फाइनल में जीती तो अंडर-19 वर्ल्‍डकप में पांचवीं बार ख‍िताब पर कब्‍जा करेगी. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सच‍िन तेंदुलकर ने ख‍िताबी मुकाबले में पहले प्र‍ियम गर्ग की टीम को जीत की शुभकामनाएं दी हैं. टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अब तक अपने प्रदर्शन से हर क‍िसी को प्रभाव‍ित क‍िया है. ऐसे में स्‍वाभाव‍िक रूप से उसे ही चैंप‍ियन बनने का मजबूत दावेदार माना जा रहा है. भारतीय टीम ने अब तक टूर्नामेंट के अपने सभी मैचों में जीत हास‍िल की है. नॉकआउट दौर में भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेल‍िया और पाक‍िस्‍तान जैसी टीमों को आसानी से मात दी है. टीम के टूर्नामेंट में अब तक के प्रदर्शन का ज‍िक्र करते हुए सच‍िन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट क‍िया, 'उम्‍मीद है क‍ि आप टीम के अब तक के शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखेंगे और भारत के ल‍िए ख‍िताब जीत हास‍िल करेंगे.'

गौरतलब है क‍ि भारतीय टीम ने अब तक र‍िकॉर्ड चार बार अंडर 19 वर्ल्‍डकप में ख‍िताब जीता है. यही नहीं, भारत टूर्नामेंट का गत व‍िजेता भी है. दूसरी ओर, बांग्‍लादेश की टीम ने पहली बार इस प्रत‍िष्‍ठ‍ित टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है. टीम ने सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड को हराकर ख‍िताबी मुकाबले में भारत से भ‍िड़ने का श्रेय हास‍िल क‍िया है. बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही ल‍िहाज से भारतीय टीम संतुल‍ित है.

भारत के ओपनर यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)ने अब तक टूर्नामेंट में बल्‍ले से कमाल का प्रदर्शन क‍िया है. उन्‍होंने पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ अहम सेमीफाइनल में शतक लगाया था. द‍िव्‍यांश सक्‍सेना और कप्‍तान प्र‍ियम गर्ग टीम के अन्‍य स्‍थाप‍ित बल्‍लेबाज हैं. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज कार्त‍िक त्‍यागी, सुशांत म‍िश्रा और आकाश स‍िंह को स्‍प‍िनर रव‍ि ब‍िश्‍नोई (Ravi Bishnoi) का भरपूर सहयोग हास‍िल हो रहा है. दाएं हाथ के लेग स्‍प‍िनर टूर्नामेंट में अब तक सर्वाध‍िक व‍िकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

ये भी पढ़े: पहलवानी के साथ साथ वाद-विवाद प्रतियोगिता में भी अव्वल रहे पहलवान कृपाशंकर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED