Logo
April 26 2024 02:09 AM

Udaipur Murder Case Live Updates: सीएमआर में शुरू हुई उच्चस्तरीय बैठक, गहलोत की सीधी नजर

Posted at: Jun 29 , 2022 by Dilersamachar 9208

दिलेर समाचार, उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की हुई वीभत्स हत्या (Udaipur Murder Case) के बाद पैदा हुआ तनाव अभी बना हुआ है. हालांकि हत्या के दोनों आरोपियों रियाज अंसारी ओर मोहम्मद गौस को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है. पुलिस और प्रशासन ने प्रदेशभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं. प्रदेशभर में धारा-144 लागू है. वहीं इंटरनेट पर भी पाबंदी लगी हुई है. उदयपुर में कर्फ्यू लगा हुआ है. वहां वहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. शहर की हर गतिविधि पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी कड़ी नजर रखे हुये हैं. राजधानी जयपुर में पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं.

कन्हैयालाल की हत्या के बाद उपजे आक्रोश को शांत करने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाये गये हैं. सीएम अशोक गहलोत और कई धर्म गुरुओं ने शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है. दूसरी तरफ कन्हैयालाल के शव का पोस्टमार्स्टम हो गया है. इसके लिये सुबह से पुलिस और प्रशासन के उच्चाधिकारी अस्पताल में डेरा डाले हुये थे. अस्पताल के आसपास के इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में डूंगरपुर में बंद का आह्वान किया गया है. इसको लेकर भी पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. प्रदेश के सभी जिलों में किसी भी अप्रिय गतिविधि को रोकने के लिये पुलिस के बड़े अधिकारी गश्त कर मॉनिटरिंग कर रहे हैं. राजधानी जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये हुये हैं. यहां सभी थानाप्रभारियों को आगामी आदेश तक थाना नहीं छोड़ने के आदेश जारी किये गये है.

सीएम अशोक गहलोत स्वयं भी पूरे मामले में नजर बनाये हुये हैं. वे लगातार अधिकारियों से मामले का फीडबैक ले रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर घटना की कड़ी निंदा की है. दूसरी तरफ विपक्ष इस घटना को लेकर आक्रोशित हो रहा है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया इस घटना को राज्य सरकार का फेल्योर बताया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट समेत कई नेताओं ने घटना की कड़ी निंदा की है.

ये भी पढ़े: 6000mAh बैटरी वाले नए फोन Samsung Galaxy F13 की पहली सेल आज

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED