Logo
May 18 2024 12:27 PM

उद्धव ठाकरे ने जारी कर दी 17 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Posted at: Mar 27 , 2024 by Dilersamachar 9276

दिलेर समाचार, मुंबई. महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने 17 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. शिवसेना यूबीटी ने कांग्रेस की नाराजगी को नजरअंदाज करते हुए सांगली सीट पर भी उम्मीदवार उतार दिया है. ऐसे में आशंका है कि यहां विपक्षी महाविकास आघाड़ी गठबंधन में खटास दिख सकती है.

शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए लिखा, ‘शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के आशीर्वाद और शिवसेना पार्टी प्रमुख श्री उद्धवजी ठाकरे के आदेश से, शिव सेना के 17 लोकसभा उम्मीदवारों की सूची आ गई है.

शिवसेना यूबीटी ने सांगली संसदीय सीट से चंद्रहार पाटिल, बुलढाणा से नरेंद्र खेडेकर, यवतमाल वाशिम से संजय देशमुख, मावल सीट से संजोग वाघेरे पाटिल, हिंगोली से नागेश पाटिल आष्टीकर, संभाजीनगर से चंद्रकात खैरे, धारशीव से ओमराजे निंबालकर, शिर्डी से भाईसाहेब वाघचौरे, वाशिक से राजाभाऊ वाजे, रायगढ़ से अनंत गीते, सिंधुदुर्ग-रत्नागिरी से विनायक राउत, ठाणे से राजन विचारे, मुंबई उत्तर-पूर्व से संजय दीना पाटिल, मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत, मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से अमोल कीर्तिकर और परभणी सीट से संजय जाधव को टिकट दिया है.

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना राज्य में महाविकास आघाडी (एमवीए) का घटक दल है. एमवीए के एक अन्य घटक दल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने लोकसभा चुनाव के लिए अभी तक राज्य में अपने उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. वहीं दूसरी ओर, तीसरे घटक दल कांग्रेस ने कुछ ही सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. ये वो सीट हैं जहां गठबंधन सहयोगियों के बीच कोई विवाद नहीं है.

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं. उत्तर प्रदेश (80 सीट) के बाद सबसे ज्यादा लोकसभा सीट वाला राज्य महाराष्ट्र ही है. राज्य में 19 अप्रैल से पांच चरणों में मतदान होगा.

ये भी पढ़े: अमेरिका में चाकू से किया हमला, 4 की हो गई मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED