Logo
April 20 2024 04:43 PM

बेरोजगारी भ्रष्टाचार से होती है भारतीयों को सबसे अधिक परेशानी: सर्वेक्षण

Posted at: Oct 13 , 2018 by Dilersamachar 10606
दिलेर समाचार, देश के लोगों को अपराध तथा हिंसा के साथ ही बेरोजगारी और आर्थिक एवं राजनीतिक भ्रष्टाचार जैसे मुद्दें अधिक परेशान करते हैं। एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है।

ये भी पढ़े: तुर्की ने दो साल से हिरासत में बंद पादरी को रिहा किया

 

‘विश्व को क्या करता है परेशान?’ विषय पर इप्सोस के सर्वे में पता चलता है कि देश के 44 प्रतिशत लोग बेरोजगारी तथा वित्तीय एवं राजनीतिक भ्रष्टाचार से परेशान होते हैं।

ये भी पढ़े: भारत को पांच स्वर्ण पदक , दीपा को दूसरा कांस्य

 

सर्वेक्षण के अनुसार, अपराध एवं हिंसा से 33 प्रतिशत भारतीयों को परेशानी होती है। गरीबी और सामाजिक असमानता को 31 प्रतिशत भारतीय प्रमुख मुद्दा मानते हैं। आतंकवाद को भी 21 प्रतिशत भारतीयों ने परेशानी का विषय माना है।

 

इनके अलावा शिक्षा से 19 प्रतिशत, पर्यावरण नुकसान से 16 प्रतिशत, करों से 15 प्रतिशत, पर्यावरण परिवर्तन से 14 प्रतिशत, चिकित्सा से 13 प्रतिशत, महंगाई से 11 प्रतिशत और नैतिकता में पतन से 10 प्रतिशत भारतीय परेशान हैं।

 

सर्वेक्षण में 67 प्रतिशत लोगों ने यह माना है कि देश का नेतृत्व सही दिशा में जा रहा है। ।इस आधार पर सबसे अधिक 92 प्रतिशत चीन के लोगों ने अपने देश की दिशा को सही माना है। इसके आद 78 प्रतिशत के साथ सऊदी अरब दूसरे, 67 प्रतिशत के साथ भारत तीसरे तथा 65 प्रतिशत के साथ मलेशिया चौथे स्थान पर हैप्सोस का यह सर्वेक्षण एक मासिक सर्वेक्षण है। इसे 28 देशों में किया जाता है तथा 65 साल की उम्र तक के लोग इसमें भाग लेते हैं।

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED