Logo
September 30 2020 09:03 AM

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने की गौरी लंकेश की हत्या की निंदा..कहा परिवार को मिले जल्द से जल्द न्याय

Posted at: Sep 6 , 2017 by Dilersamachar 9296

दिलेर समाचार,रिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार रात बेंगलुरू में उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. कर्नाटक के पुलिस प्रमुख आर के दत्ता ने कहा कि राज राजेश्वरी इलाके में उनके आवास के प्रवेश द्वार पर अज्ञात हमलावरों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस कमिश्नर टी सुनील कुमार ने कहा कि जिस जगह पर हादसा हुआ, वहां के आसपास मौजूद सभी सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने हासिल कर लिया है. दो सीसीटीवी कैमरों में क्राइम सीन दिखाई दे रहे हैं, इन फुटेज में संदिग्ध हत्यारे दिखाई दे रहे हैं.

सीसीटीवी में दिखाई दे रहे एक संदिग्‍ध सिर पर हेलमेट और काली जैकेट पहनी हुई है. गौरी के शव के पास से कारतूस के चार खोखे बरामद किए गए. गौरी लंकेश का अंतिम संस्‍कार बुधवार को किया जाएगा. इससे पहले शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया. एसीपी केंगेरी, एसीपी चिकपेट और एसीपी क्राइम के नेतृत्व में पुलिस की तीन टीम गठित की गई है, जो इन सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगी. पुलिस प्रमुख आर के दत्ता ने कहा कि लंकेश ने उनके साथ कई मुलाकातों के दौरान अपने जीवन पर खतरा बताया था.

वरिष्‍ठ पत्रकार की हत्‍या पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने बेंगलूरू में मंगलवार रात हुई वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की बुधवार को निंदा की. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि इस मामले में जल्‍द जांच होगी और उन्‍हें न्याय मिलेगा. स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर कहा 'वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करती हूं. उम्मीद करती हूं कि त्वरित जांच होगी और न्याय मिलेगा. मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं'

हालांकि गौरी लंकेश की हत्‍या के लिए दक्षिणपंथी संगठनों को जिम्‍मेदार ठहरा रहे लोगों ने ट्विटर पर ईरानी को घेर लिया. एक यूजर ने केंद्रीय मंत्री से सवाल पूछा कि क्‍या वे इसे 'लोकतंत्र' कहेंगी? तरुण व्‍यास ने लिखा मैडम काहे फालतू में दिल पर पत्थर रख ये ट्वीट किया? हमारे मोदी काका जिन लोगों को फॉलो करते है वो तो जश्न मना रहे थे ऐसी घटना का'.

राजीव कुमार दीक्षित ने लिखा 'स्मृति जी कुछ भी सामने नहीं आयेगा क्यों कि कम्युनिस्टों ने ही मारा है और कांग्रेस की सरकार है सत्य तभी सामने आएगा जब BJP सरकार बन जाएगी. गुडडू यादव ने लिखा कि मैम सीबीआई के पास लालू से फुर्सत मिले तो यहां भी दौड़ा देना हमें तो ये दुख आप का जुमला लगता है.

ये भी पढ़े: अब बिना पार्लर गए काले घेरों से पाएं मिनटों में छुटकारा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED