Logo
September 24 2021 02:00 AM

UP Block Pramukh Chunav Result: BJP ने 626 सीटों पर जमाया कब्जा, 14 जिलों में हुई क्लींन स्वीप

Posted at: Jul 11 , 2021 by Dilersamachar 10957

दिलेर समाचार, लखनऊ. यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव (UP Block Pramukh Election) में सूबे की सत्‍ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रिकॉर्ड जीत हासिल की है. यूपी की 825 ब्लॉकों में से भाजपा को 626 सीट मिली हैं. जबकि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने 98 सीटों पर जीत दर्ज की है. साफ है कि सपा अपना पूरा दम लगाने के बाद भी 100 का आंकड़ा नहीं छू सकी है. इसके अलावा 101 सीटों पर ब्‍लॉक प्रमुख अन्‍य दलों के बने हैं, जिसमें से अधिकांश निर्दलीय हैं. यही नहीं, भाजपा ने आगरा, लखनऊ समेत 14 जिलों में क्‍लीन स्‍वीप किया है.

बता दें कि 8 जुलाई को नामांकन के साथ यूपी में 334 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध चुने गए थे. जबकि 10 जुलाई को 476 सीटों पर मतदान के बाद मतगणना की गई. यूपी में 626 ब्‍लॉकों पर कब्‍जा करने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इस जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को दिया है. वहीं, पीएम ने सीएम योगी समेत सभी कार्यकर्ताओं को बधाई है.

ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी ने आज से 7 साल पहले इस देश को 'सबका साथ सबका विकास' का नारा दिया था. जो योजनाएं बनाईं, वो जनता तक पहुंचीं भी. प्रदेश सरकार और संगठन ने योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया. पंचायत चुनाव के परिणाम इसी का जीवंत उदाहरण हैं..

इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जनता का जो रुझान था वो था वह भाजपा के पक्ष में था. पार्टी की जो रणनीति थी वो कारगर साबित हुई. जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भी हम अव्वल रहे, तो 825 में 735 ब्लॉक में भाजपा ने अपने प्रत्याशी खड़े किए थे. कुछ जगह दोनों कार्यकर्ता भाजपा के ही लड़ रहे थे. कुल 90 सीटें हमने छोड़ दी थीं.

ये भी पढ़े: तालिबान की बढ़ी कंधार में पकड़, भारत ने सारे राजनयिकों और स्टाफ को बाहर निकाला

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED