Logo
October 21 2020 09:37 PM

UP By-Election: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, परिणाम से पहले हाथ से निकली एक सीट

Posted at: Oct 18 , 2020 by Dilersamachar 9277

दिलेर समाचार, फिरोजाबाद. यूपी उपचुनाव (UP By-election 2020) के नतीजों से पहले ही कांग्रेस (Congress) ने एक सीट गंवा दी है. वैसे तो उपचुनाव में हारने के के लिए कांग्रेस के पास कुछ भी नहीं था, लेकिन पार्टी के किसी प्रत्याशी को इसलिए मैदान छोड़ना पड़े क्योंकि उसका पर्चा खारिज हो जाये, तो ये बड़ी अजीब बात है. फिरोजाबाद (Firozabad) जिले की टूंडला सीट (Tundla Seat) से चुनाव लड़ रहीं कांग्रेस कैंडिडेट का नामांकन ही खारिज कर दिया गया है. कांग्रेस उम्मीद्वार स्नेहलता का पर्चा इसलिए खारिज कर दिया गया क्योंकि उनका शपथपत्र अधूऱा था.

शपथपत्र था अधूरा

स्नेहलता ने 14 अक्टूबर को नामांकन भरा था. उन्होंने अपने शपथपत्र में वो सभी जानकारी नहीं दी थी जिसकी दरकार चुनाव आयोग को होती है. नियम ये है कि शपथपत्र का कोई भी कॉलम खाली नहीं छोड़ा जाना चाहिए. स्नेहलता ने अपने आश्रितों के कॉलम खाली छोड़ दिये थे. इसके अलावा और भी कई जगहों पर जानकारी नहीं दी गयी थी. पर्चा खारिज होने से तिलमिलाई स्नेहलता ने फिरोजोबाद जिला प्रशासन पर बेइमानी के आरोप लगाये हैं.

जिला प्रशासन पर लगाए बेइमानी के आरोप

न्यूज़ 18 से बातची में उन्होंने कहा कि 14 अक्टूबर को दाखिल किये गये नामांकन पत्र में कुछ कमियां जरूर थीं लेकिन, 16 अक्टूबर को उसे दुरुस्त कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि वे टूंडला सीट से चुनाव जितने वाली थीं, क्योंकि वही एक ऐसी कैंडिडेट हैं जो यहां की स्थानीय हैं. बाकी सभी उम्मीद्वार बाहरी हैं. ऐसे में रिटर्निंग ऑफिसर ने जानबूझकर उनका पर्चा खारिज कर दिया है. स्नेहलता ने आरोप लगाया कि उनके शपथपत्र के पन्ने बदल दिये गये हैं.

ये भी पढ़े: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने लेह की जनता से किया विवादित सवाल, अनुच्छेद 370 को लेकर किया ये सवाल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED