Logo
April 20 2024 11:03 AM

यूपी के मंत्री ने फिर बोला हमला, 'पिछड़ों ने मौर्य के लिए वोट किया था, योगी के लिए नहीं'

Posted at: Jun 4 , 2018 by Dilersamachar 9865

दिलेर समाचार, उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री नहीं बनाये जाने के कारण पिछड़े वर्ग में नाराजगी बढ़ी है और यही कारण है कि भाजपा को उपचुनावों में हार का मुंह देखना पड़ रहा है. प्रदेश सरकार में सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और राज्य दिव्यांग जन सशक्तिकरण मंत्री राजभर ने लोकसभा और विधानसभा के हालिया उपचुनावों में भाजपा की पराजय के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य को आगे करके लड़ा था. पिछड़े वर्ग के लोगों ने मौर्य के मुख्यमंत्री बनने की आस में ही भाजपा का समर्थन किया था. भाजपा ने मौर्य को किनारे कर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया. पार्टी के इस निर्णय से पिछड़े वर्ग में नाराजगी बढ़ी है, जिसका परिणाम उत्तर प्रदेश के हालिया उपचुनाव में भाजपा को भुगतना पड़ा है. हालांकि उन्होंने कहा कि मौर्य को मुख्यमंत्री बनाना या ना बनाना भाजपा का निजी मामला है.

राजभर ने कहा कि कैराना उपचुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी परोक्ष तौर पर चुनाव प्रचार किया, फिर भी भाजपा नहीं जीत सकी. यह पूछे जाने पर कि क्या हालिया चुनाव में पराजय के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ही तो जिम्मेदार होगी. भाजपा को मंथन करना चाहिए कि चुनाव में उसकी लगातार पराजय के क्या कारण हैं.

ये भी पढ़े: ग्वाटेमाला में ज्वालामुखी फटने से 25 लोगों की मौत, हवाई अड्डा बंद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED