Logo
October 19 2019 02:46 PM

यूएस ओपनः रोजर फेडरर से हारे भारत के सुमित नागल

Posted at: Aug 27 , 2019 by Dilersamachar 6546

दिलेर समाचार, न्यूयॉर्क। भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) को न्यूयॉर्क में खेले जा रहे है साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच को रोजर फेडरर (Roger Federer) ने  4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से अपने नाम किया. हालांकि मैच के पहले सेट में सुमित ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फेडरर को 6-4 से मात दी थी, लेकिन दूसरे सेट में फेडरर ने जबरदस्त वापसी करते हुए 6-1 से सेट अपने नाम कर लिया.

क्वालीफाईंग के जरिए यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाले नागल को न सिर्फ 58,000 डालर की धनराशि मिलेगी बल्कि उन्हें इस मैच से जो अनुभव मिला वह आगे भी उनके काम आएगा. मैच के बाद फेडरर ने कहा, 'यह मेरे लिए मुश्किल सेट था. उसने बहुत अच्छा खेल दिखाया और उसे श्रेय जाता है. मैं कई गेंद को खेलने से चूक गया और मैं गलतियों में कमी करने पर ध्यान दे रहा था. उम्मीद है कि आगे मैं बेहतर प्रदर्शन करूंगा.' फेडरर से पूछा गया कि क्या एकबारगी उन्हें लगा कि वह नागल नहीं बल्कि नडाल के खिलाफ खेल रहे हैं क्योंकि दोनों के नाम के हिज्जों में केवल 'डी' और 'जी' का अंतर है. इस पर स्विस दिग्गज ने कहा, 'नहीं. यह आप लोगों और सोशल मीडिया के लिए है. मैं जंग खा गया था.'

मैच में फेडरर की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन नागल के लिए तो यह शानदार आगाज था. इस भारतीय ने पहला सेट जीतकर दर्शकों को हैरान कर दिया. उन्होंने तीसरे गेम में फेडरर के डबल फाल्ट का फायदा उठाकर ब्रेक प्वाइंट लिया. फेडरर जब एटीपी रैंकिंग में 190वें नंबर के खिलाड़ी को समझने की कोशिश कर रहे थे तब नागल ने अपने रिटर्न और फोरहैंड से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा. अभी फेडरर और दर्शक कुछ समझ पाते कि नागल ने दूसरी बार उनकी सर्विस तोड़ दी. इसके बाद उन्होंने 0-30 से पिछड़ने के बाद अपनी सर्विस बचाई. नागल ने अपने करारे शॉट से फेडरर को नेट पर आने का मौका नहीं दिया. इस बीच फेडरर अपनी गलतियों पर काबू पाने के लिये संघर्ष कर रहे थे. फेडरर ने पहले सेट में 19 सहज गलतियां की जबकि नागल ने इस बीच केवल नौ ऐसी गलतियां की.

ये भी पढ़े: सैफ नहीं बल्कि ये एक्टर थे करीना कपूर के 'क्रश'


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED