Logo
March 29 2024 05:41 AM

अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर लगाया B-1B लैंसर बॉमर का निशाना

Posted at: Sep 24 , 2017 by Dilersamachar 9712

दिलेर समाचार,अमेरिका ने शनिवार को पेंटागन की ताकत दिखाने के लिए वायु सेना के B-1B लैंसर बॉमर और फाइटर को उत्तर कोरिया के ईस्टर्न कोस्ट के ऊपर अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र से गुजारे। बता दें कि यह हवाई गश्ती उत्तर कोरिया के परमाणु साइट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जाने के बाद की गई है।

दरअसल शनिवार को उत्तर कोरिया में 3.4 की तीव्रता वाला भूकंप महसूस किया गया था। जिसके बाद ऐसी आशंका ज़ाहिर की गई कि उत्तर कोरिया अब भी परमाणु परीक्षण कर रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह 8.30 बजे भूकंप आया। इस घटना के बाद चीन ने भी आशंका ज़ाहिर की थी कि कंप किसी विस्फोट के कारण हो सकता है।

वहीं पेंटागन का कहना है कि यह अभ्यास उत्तर कोरिया को यह समझाने के लिए है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किम जोंग उन के हर लापरवाह रवैये पर नज़र रख रहे हैं और सभी तरह की स्थिती से निपटने के लिए तैयार हैं।

पेंटागन के प्रवक्ता ने बताया, 'यह असैन्य जोन के एकदम उत्तरी छोर पर गया और 21वीं सदी में ऐसा करने वाला यह अमेरिका का पहला बॉमर या फाइटर है। हमने दिखाने की कोशिश की है कि हम उत्तर कोरिया के लापरवाह रवैये को कितनी गंभीरता से ले रहे हैं।'

इससे पहले गुरुवार को उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने चेतावनी दी थी कि प्योंगयांग हाइड्रोजन बम का परीक्षण कर सकता है जिसका प्रशांत क्षेत्र में व्यापक असर होगा।

ये भी पढ़े: बैंको के कार्ड पर अब नहीं लगेगी रोक IRCTC ने दिया बयान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED