Logo
March 29 2024 12:23 PM

ATM के अंदर डिवाइस लगाकर खाली कर लेते थे कैश, अब हुए गिरफ्तार

Posted at: Feb 5 , 2021 by Dilersamachar 9947

दिलेर समाचार, नोएडा. ATM में स्कीमर और कैमरा लगाकर कार्ड क्लोनिंग कर ठगी करने वाले गैंग के एक जालसाज को थाना सेक्टर-58 पुलिस ने सेक्टर-62 से गिरफ्तार किया है. उसके साथ पकड़ी गई कार की तलाशी लेने पर मैट के नीचे 58 हजार कैश, अलग-अलग बैंकों के 36 ATM कार्ड और स्कीमर डिवाइस बरामद हुई. इस गैंग का सरगना फरार है. पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया है.

नोएडा जोन के डीसीपी राजेश एस ने बताया कि चेकिंग के दौरान पकड़े गए जालसाज की पहचान नाजिम निवासी चोटपुर बहलोलपुर सेक्टर-63 नोएडा के रूप में हुई. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका साथी बाटला हाउस दिल्ली निवासी अरमान उसे कार्ड व नंबर देता है. वह केवल एटीएम कार्ड से पैसा निकालता है. वह 25 एटीएम कार्ड से पैसा निकाल चुका है. आरोपी ने बताया कि उससे बरामद डिवाइस से एक बार में 10 कार्ड की डिटेल कॉपी होती है.

पकड़े गए जालसाज ने बताया कि उसका साथी अरमान एटीएम के अंदर जहां कार्ड लगते हैं वहां पर स्कीमर डिवाइस लगाता है. जिससे एटीएम कार्ड की ब्लैक स्ट्रीप व सीवीवी नमबर स्कैन हो जाता है. जहां पर पिन डालते हैं वहां एक छोटा कैमरा लगाया जाता है, जिससे अरमान एटीएम का नंबर, सीवीवी नंबर व पासवर्ड मिल जाता है. इसके बाद दूसरा एटीएम जनरेट कर क्लोन करके नाजिम को देता है. वहीं पासवर्ड नाजिम के वॉट्सऐप पर भेजता है. नाजिम ने बताया कि अरमान इससे पहले भी उसे करीब 28 एटीएम के पासवर्ड पहले भी दे चुका है.

ये भी पढ़े: एक राज्य को बरगलाया गया, सिर्फ कांग्रेस ही कर सकती है खून से खेती- कृषि मंत्री

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED