Logo
May 19 2024 10:40 AM

उत्तराखंड: चमोली में करंट लगने से 4 पुलिकर्मियों सहित 16 लोगों की मौत

Posted at: Jul 19 , 2023 by Dilersamachar 9432

दिलेर समाचार, चमोली. उत्तराखंड में बड़ा हादसा हुआ है. चमोली कस्बे में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट से 16 लोगों की मौत हो गई है. चमोली के एसपी परमेंद्र डोवाल ने घटना की पुष्टि की है. चमोली कस्बे में अलकनंदा नदी के पास यह घटना पेश आई है. बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर में पहले ब्लास्ट हुआ और फिर लोग इसकी चपेट में आ गए. घटना में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है. मौके पर राहत एवं बचाव शुरू किया गया है.

राज्य के एडीजीपी वी मुरुगेशन ने बताया कि एक प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है. यहां पर करंट लगने से 15 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में 1 पुलिस सबइंस्पेक्टर और 3 होमगार्ड के जवान भी शामिल है. घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. एसपी परमेंद्र डोवाल ने बताया कि अलकनदां नदी के किनारे ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हुआ है.  घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है.  उधर, ऊर्जा निगम पर लोगों ने लापरवाही के आरोप लगाए हैं और कार्रवाई की मांग की है.

चमोली में घटना स्थल के लिए स्वास्थ मंत्री धन सिंह भी रवाना हुए हैं. उन्होंने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हेलीकॉप्टर से घायलों को श्रीनगर हॉस्पिटल लाया जाएगा. घटना में  राहत बचाव का काम चल रहा है.

ये भी पढ़े: मणिपुर वायरल वीडियो पर बोले CJI डीवाई चंद्रचूड़,कहा-आत्मा को झकझोर देने वाला, सरकार एक्शरन के बारे में बताए

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED