Logo
April 17 2024 02:23 PM

वडोदरा : 100 जोड़े बंधे शादी के बंधन में, हेलीकॉप्टर ने बरसाए फूल

Posted at: Feb 8 , 2018 by Dilersamachar 10155

दिलेर समाचार, वडोदरा।  सूरज फिल्म का मशहूर गाना 'बहारों फूल बरसाओ, मेरा महबूब आया है' वडोदरा में सजे दुल्हों के लिए उस समय चरितार्थ हो गया जब वरमाला डालने आ रही उनकी दुल्हन के स्वागत के लिए हेलीकॉप्टर ने आसमान से फूल बरसाए. सूरत के बाद मंगलवार को वडोदरा में भी सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. इस आयोजन में 100 नव युगल शादी के बंधन में बंधकर सदा के लिए एकदूसरे के हो गए.

हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा
सूरत की तर्ज पर ही वडोदरा में भी शादी का भव्य आयोजन किया गया. 100 दुल्हे और 100 दुल्हनों ने जब एकसाथ अग्नि के सात फेरे लिए तो नजारा देखने लायक था. पूरा मैदान मंगल ध्वनियों से गूंज उठा. आसमान में गर्जना करता हुए हेलीकॉप्टर लोगों पर फूलों की बारिश करने लगा. 

सूरत में बंधे 502 जोड़े
इससे पहले सूरत तीन दिन चले एक समारोह में 502 जोड़े शादी के बंधन में बंधे थे. इस समारोह का आयोजन 3 से 5 फरवरी तक किया गया. शादी के इस विशाल समारोह को देखने के लिए 10 हजार से अधिक लोग आए. खासबात ये रही कि ये सभी लोग तिरंगा साफा पहनकर शादी के समारोह में शामिल हुए थे. प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नव दंपतियों को आशीर्वाद दिया.

शादी का विश्व रिकॉर्ड
दुनिया को दिखाने और विश्व स्तर पर एक रिकॉर्ड बनाने के लिए गुजरात के सूरत शहर में 5 फरवरी को 2500 जोड़े एक साथ सात फेरे लिए. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराने के लिए एकसाथ शादी की. शादी के लिए सभी 2500 लड़कियों ने हाथों में मेहंदी लगाई. मेहंदी कार्यक्रम के दौरान सभी आर्टिस्टों को नारंगी और सभी दुल्हनों को हरे रंग के कपड़े पहनाए गए थे.

ये भी पढ़े: धोनी ने बनाया 400 क्रिकेटर्स को शिकार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED