Logo
April 17 2024 04:56 AM

वंदे भारत एक्सप्रेस हुई 2 मिनट लेट, ट्रेन को लेना पड़ा यू-टर्न

Posted at: Apr 20 , 2023 by Dilersamachar 10041

दिलेर समाचार, तिरुवनंतपुरम: केरल (Kerala) में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) के पहले ट्रायल रन के दौरान दो मिनट की देरी करने वाले कर्मचारी के खिलाफ भारतीय रेलवे ने कार्रवाई की है. सेमी-हाई स्पीड ट्रेन पीरवोम स्टेशन पर दो मिनट ज्यादा रुकी थी, क्योंकि सिगनलर ने वेनाड एक्सप्रेस को पहला संकेत दिया. इसके बाद ट्रेन को यू-टर्न भी लेना पड़ा. दरअसल, ट्रायल रन के दौरान वेनाड एक्सप्रेस और वंदे भारत, दोनों ट्रेन एक ही समय में पिरावोम स्टेशन पर पहुंच थी.

जानकारी के मुताबिक अधिक यात्री होने के कारण वेनाड एक्सप्रेस को हरी झंडी दे दी गई. इस वजह से वंदे भारत ट्रेन दो मिनट लेट हो गई. एक खबर के मुताबिक इसके बाद रेलवे ने अपने दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था. हालांकि, श्रमिक संघों के हस्तक्षेप के बाद निलंबन रद्द कर दिया गया.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के एक नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भले ही लॉन्चिंग को गति देने की कोशिश कर रही है, लेकिन वंदे भारत एक्सप्रेस को अपेक्षित गति नहीं मिलेगी. उन्होंने यह भी कहा कि सिल्वरलाइन परियोजना के लिए केंद्र से मंजूरी की आवश्यकता है और इसके लिए चर्चा जारी रहेगी. वंदे भारत में तेजी लाने के लिए भारतीय रेलवे केरल में सिग्नलिंग और रेल बुनियादी ढांचे में काफी सुधार करने की प्लानिंग तैयार कर रहा है. माना जा रहा है कि वंदे भारत ट्रेन के समय पर ट्रैक के नवीनीकरण और पुरानी सिग्नलिंग प्रणाली के रिनोवेशन के लिए केरल की लंबे समय से चली आ रही जरूरते पूरी होंगी. जैसे-जैसे ट्रैक के मोड़ सीधे होंगे और आवश्यक रेलों को रिलोकेट किया जाएगा, वैसे-वैसे अन्य ट्रेनों की गति भी बढ़ेगी.

ये भी पढ़े: कोरोना का बढ़ता कहर! एक दिन में 12591 नए केस से हड़कंप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED