Logo
May 18 2024 12:26 PM

VIDEO: बिना इंजन के दौड़ी ट्रेन, बाहर से चीखते दिखे लोग- चेन खीचो..

Posted at: Apr 9 , 2018 by Dilersamachar 9805

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: ट्रेन के अंदर करीब हजार पेसेंजर्स बैठे थे और बिना इंजन के ट्रेन दौड़ रही थी. 22 कोच बिना इंजन के दौड़ते रहे. बाहर से लोग यात्रियों को चेन खींचने के लिए कहते दिखे. शनिवार को उड़ीसा के भुवनेश्वर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. स्टेशन पर ट्रेन के इंजन को चेंज किया जा रहा था. लेकिन जिस वक्त इंजन को हटाया गया उस वक्त चार्ज पर रहे शख्स ने ब्रेक नहीं लगाया. जिसकी वजह से ट्रेन अपने आप चल पड़ी. इस दौरान पटरी पर यदि कोई दूसरी ट्रेन आ रही होती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. 10 किलोमीटर दौड़ने के बाद किसी तरह ट्रेन को रोका गया. 


ट्रेन का नाम था अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस. संबलपुर रेलवे डिविजन के इस स्टेशन पर रोककर दूसरी दिशा में ले जाने के लिए इंजन का छोर बदला जाता है. शनिवार रात 10 बजे तितलागढ़ स्टेशन पर इंजन बदलने की प्रक्रिया चल रही थी. जिसके बाद ये घटना हुई. तितलागढ़ उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर से 380 किलोमीटर दूर है. 

PTI की खबर के मुताबिक, सभी यात्री सुरक्षित हैं. किसी भी यात्री को कुछ नहीं हुआ जब केसिंगा की तरफ ट्रेन चल पड़ी थी. ईस्ट कोस्ट रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि 5 रेलकर्मियों को सुबह निलंबित कर दिया गया, जबकि दो रेलकर्मियों को इंजन से बोगियों को अलग करने के दौरान हुई लापरवाही के समय ही निलंबित कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि इंजन के तीन चालकों, मरम्मत करने वाले तीन कर्मचारियों और ऑपरेटिंग विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित किया गया है.

ये भी पढ़े: क्या बिहार में नीतीश कुमार, राम विलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा एनडीए छोड़ बनाएंगे नया मोर्चा?

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED