Logo
August 9 2020 11:51 AM

JNU में फिल्म स्क्रीनिंग को लेकर छात्रों के दो गुट में हिंसक झड़प

Posted at: Apr 28 , 2018 by Dilersamachar 5367

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्याय यानी जेएनयू में एक फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर शुक्रवार शाम छात्रों के गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई. कैंपस में विवेकानंद विचार मंच और ग्लोबल इंडिया फाउंडेशन की ओर से 'In the name of love' के नाम से एक फिल्म की स्क्रीनिंग चल रही थी, जिसे लेकर दो गुट आपस में भीड़ गए, जिसमें कई लोग घायल हो गये. 

फिल्म में केरल में लव जेहाद के नाम पर हिन्दू लड़कियों के धर्मांतरण का मुद्दा उठाया गया है. स्क्रीनिंग के विरोध में जेएनयू छात्रसंघ और लेफ्ट विंग के छात्र प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन उसी बीच राइट विंग और लेफ्ट विंग के गुट आपस में भिड़ गए. 


दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई और कई लोग जख्मी हुए. कुछ गार्ड भी ज़ख्मी हुए. जेएनयू कैंपस के गेट पर पुलिस की तैनाती की गई है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस को कैंपस के भीतर आने की अनुमति नहीं दी. 

लेफ्ट विंग और राइट विंग के छात्रों ने बसंत कुंज पुलिस स्टेशन जाकर इस मामले में एक-दूसरे गुट के छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. आयोजकों का कहना है कि जेएनयू में हो रहे धर्मांतरण को रोकने के मकसद से कैंपस के भीतर यह फिल्म दिखाई जा रही थी लेकिन स्क्रिनिंग शुरू होने से पहले ही जेएनयू की लेफ्ट विंग ने फ़िल्म के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया.

ये भी पढ़े: यूके कोर्ट ने भगोड़े विजय माल्या के खिलाफ दाखिल CBI के कई साक्ष्य स्वीकार किए


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED