Logo
April 25 2024 11:22 PM

विराट कोहली के बचपन के कोच का हुआ निधन

Posted at: May 22 , 2021 by Dilersamachar 11164

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. इंग्लैंड दौरे की  तैयारियों में व्यस्त भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए एक बुरी खबर है. कोहली को बचपन में बल्लेबाजी के गुर सिखाने वाले सुरेश बत्रा का निधन हो गया है. कोहली ने शुरुआती दिनों में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में कोच राजकुमार शर्मा के अंदर ट्रेनिंग लिया था. सुरेश बत्रा इसी अकादमी में सहायक कोच थे. 53 वर्षीय बत्रा ने सिर्फ नौ साल की उम्र में कोहली की प्रतिभा को पहचान लिया था.

वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली के मुताबिक, "सुरेश बत्रा गुरुवार को सुबह की पूजा करने के बाद अचानक ही गिर पड़े, जिसके बाद वो उठ नहीं सके. उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ” धारीदार टी-शर्ट पहने सुरेश बत्रा, जिन्होंने विराट कोहली को बचपन में कोच किया, गुरुवार को उनका निधन हो गया. वो 53 साल के थे.” वहीं राजकुमार शर्मा ने कहा कि सुरेश बत्रा के जाने से उन्होंने अपना छोटा भाई खो दिया, वो 1985 से उन्हें जानते थे."

कोहली के सुपरस्टार बनने से पहले राजकुमार शर्मा और सुरेश बत्रा ने ही उनकी प्रतिभा को निखारने में मदद की थी. कोहली ने इन्हीं के देखरेख में सिर्फ नौ साल में प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था. कोहली के अलावा, 2018 अंडर-19 विश्व कप के फानइल में शतक जड़ने वाले मनजोत कालरा को भी बत्रा ने प्रशिक्षण दिया था.

ये भी पढ़े: ‘हम आपके हैं कौन’ के म्यूजिक डारेक्टर रामलक्ष्मण का निधन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED