Logo
April 24 2024 03:09 AM

कोहली का इशारा ने लंका के छुड़ा दिए दुश्मन के छक्के

Posted at: Nov 15 , 2017 by Dilersamachar 9972

दिलेर समाचार, कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इशारा कर दिया है कि पहले टेस्ट में मेहमान टीम के सबसे बड़े दुश्मन को शायद ही अंतिम 11 में जगह मिल पाए. हालांकि, पिछले काफी दिनों से ही क्रिकेटप्रेमियों के बीच इस बात को लेकर चर्चा हो रही थी कि क्या मेहमान टीम का यह जानी दुश्मन ईडन गार्डन में भारतीय इलेवन का हिस्सा होगा. लेकिन अब विराट के प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए गए बयान के बाद ऐसा लग रहा है कि श्रीलंका टीम के इस सबसे बड़े दुश्मन के प्रशंसकों को निराशा झेलनी पड़ सकती है. बता दें कि श्रीलंका का यह सबसे बड़ा दुश्मन कोई और नहीं बल्कि पिछले दिनों वन-डे टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा हैं. साथ ही विराट ने श्रीलंका को खुलेआम चुनौती भी दे डाली है.

कोहली ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि ईडेन की पिच पर घास है. इसका मतलब यह है कि टीम इंडिया मैनेजमेंट इस साल अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ ही कैंडी में खेले अपने आखिरी टेस्ट मैच में बॉलिंग डिपार्टमेंट में अमल मे लायी गई रणनीति को ईडन गार्डन में अमल में ला सकता है. तब विराट, मोहम्मद शमी, उमेश यादव सहित हार्दिक पांड्या के साथ तीन मध्यम-तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरे थे. वहीं, अपनी फिरकी पर बल्लेबाजों नचाने का जिम्मा कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने संभाला था. लेकिन अब पिच पर घास होने की बात से साफ है कि यहां भी रविंद्र जडेजा को हार्दिक पांड्या के लिए ड्रेसिंग रूम में ही बैठना पड़ सकता है. बता दें कि रविंद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ खेले नौ टेस्ट मैचों में मेहमान बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़े दुश्मन साबित हुए हैं. इन नौ टेस्ट मैचों में जडेजा ने सिर्फ 2.51 की इकॉनमी दर से 60 विकेट चटकाए हैं.

जडेजा का यह रिकॉर्ड यह बताने और समझाने के लिए अच्छी तरह से काफी है कि वह लंकाई बल्लेबाजों के लिए कितनी बड़ी पहेली साबित हुए हैं. लेकिन जडेजा के साथ दुर्भाग्य की बात यह रही कि पिछले कुछ मैचों के लिए उन्हें वनडे टीम से आराम दिया गया. उनके साथ-साथ श्रीलंका के खिलाफ दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज रहे रविचंद्रन अश्विन को भी आराम दिया गया था. इसके बाद जहां अश्विन ने खुद की लय बरकरार रखने के लिए काउंटी क्रिकेट की राह पकड़ ली, वहीं रविंद्र जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में अक्टूबर में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने के अलावा दोनों पारियों में कुल सात विकेट चटकाकर चयनकर्ताओं को संदेश दे दिया था कि वह श्रीलंका के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से ही तैयार हैं. लेकिन अब उनकी शानदार फॉर्म और अंतिम इलेवन के बीच ईडेन की पिच पर घास आकर खड़ी हो गई है, जो पहले टेस्ट में उनकी राह में रोड़ा बनती दिखाई पड़ रही है.

ये भी पढ़े: सूरत में लगे पोस्टरों को लेकर हुआ विवाद कांग्रेस को मिली चेतावनी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED