Logo
May 21 2024 04:22 PM

केंद्र की इजाजत का दिल्ली मेट्रो को इंतजार, DMRC ने कर ली है पूरी तैयारी

Posted at: Aug 24 , 2020 by Dilersamachar 9481

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए मेट्रो की सेवाएं जल्द मिलनी शुरू हो सकती हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने मेट्रो के संचालन की तैयारी अपने स्तर पर कर रखी है. हालांकि मेट्रो (Metro) के परिचालन के लिए डीएमआरसी को केन्द्र सकरार की अनुमति का इंतजार है. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal) भी मेट्रो सेवाएं शुरू करने के मूड में है. इसको लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल का एक बयान भी हाल ही में आया, जिसमें उन्होंने ट्रायल बेस पर दिल्ली में मेट्रो सेवाएं शुरू करने की मांग की थी.

 दिल्ली मेट्रो के परिचालन के संबंध में बीते रविवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के कार्यकारी निदेशक ने एक बयान दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने आफिशियल ट्विटर हैंडल से बयान को साझा करते हुए लिखा है- डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक ने कहा, 'सरकार से आदेश मिलती ही दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन परिचालन शुरू करने के लिए तैयार रहेगा. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी आवश्यक दिशा-निर्देश लागू किए जाएंगे. मेट्रो में यात्रियों की यात्रा सुरक्षित बनाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे.'

 कोरोना महामारी के कारण बंद हैं सेवाएं

बता दें कि कोरोना महामारी के संकट के कारण मार्च के अंतिम सप्ताह से ही दिल्ली में मेट्रो का परिचालन बंद कर दिया गया है. लॉकडाउन के बाद तीन चरणों में लागू अनलॉक की प्रक्रिया में भी अब तक मेट्रो के परिचालन को इजाजत नहीं मिली है. ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही मेट्रो सेवाएं शुरू की जाएंगी. इसके तहत राज्य सरकार और डीएमआरसी की ओर से भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए खास तैयारियों के साथ ही मेट्रो सेवाएं जल्द शुरू की जा सकती हैं.

ये भी पढ़े: Rajasthan: हाई कोर्ट ने कहा- बसपा विधायकों पर 3 महीने में फैसला सुनाएं स्पीकर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED