Logo
April 16 2024 02:13 PM

IPL के दर्शकों को चेतावनी, स्टेडियम में CAA-NRC विरोधी बैनर ले जाने की मनाही

Posted at: Apr 3 , 2023 by Dilersamachar 11459

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के मैच देखने के लिए आने वाले दर्शकों के लिए एक खास सलाह जारी की गई है. इसके मुताबिक, दिल्ली, मोहाली, हैदराबाद और अहमदाबाद में आईपीएल मैच के दौरान उन्हें नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) का विरोध करते हुए बैनर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

‘पेटीएम इनसाइडर’ चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात टाइटन्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स का टिकट साझीदार है, उसने कुछ ‘प्रतिबंधित सामानों’ की सूची जारी की है और इसमें से एक सीएए और एनआरसी विरोध से संबंधित बैनर हैं.

समझा जा सकता है कि यह परामर्श फ्रेंचाइजी द्वारा जारी किया गया है जो अपने संबंधित घरेलू मैचों के टिकट का कामकाज देखती है. आम तौर पर यह बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से सलाह के बाद किया जाता है, क्योंकि यह खेल प्रतियोगिता किसी भी संवेदनशील राजनीतिक या नीतिगत मुद्दों के प्रचार की अनुमति नहीं देती.

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी से जब इस परामर्श के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘टिकट देना पूरी तरह से फ्रेंचाइजी के अधिकार क्षेत्र में है. हम सिर्फ सूत्रधार हैं जो उन्हें स्टेडियम मुहैया कराते हैं. हमारी टिकट संबंधित परामर्श में कोई भूमिका नहीं है.’

वहीं एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक प्रतिनिधि ने कहा कि प्रतिबंधित सामान पर कोई भी परामर्श हमेशा ही बीसीसीआई से विचार विमर्श के बाद किया जाता है.

ये भी पढ़े: द‍िल्ली में बेमौसम हो रही बार‍िश से सुधरी हवा, AQI लेवल में आई ग‍िरावट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED