Logo
February 7 2023 09:26 PM

पनामा मामले में मरियम शरीफ के खिलाफ वारंट जारी

Posted at: Oct 2 , 2017 by Dilersamachar 9747

दिलेर समाचार,पनामा मामले में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इस्लामाबाद कोर्ट में सुनवाई के दौरान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ पेश हुए. कोर्ट ने शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ शरीफ और हसन, हुसैन, कैप्टन रिटायर्ड सफदार के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ है. शरीफ कोर्ट से निकल चुके हैं, वहीं इस मामले की सुनवाई 9 अक्टूबर को होगी.

बुर्के पर ऑस्ट्रिया मे लगा बैन, नकाब हटाने के लिए किया गया फोर्स

 

इससे पहले नवाज की पार्टी पीएमएल-एन की ओर से कहा गया था कि नवाज शरीफ लंदन नहीं जा रहे हैं. वह सोमवार को अभ्यारोपण की कार्यवाही में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत में उपस्थित होंगे. हालांकि, उनके बच्चे अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं होंगे.

पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि नवाज शरीफ ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के समक्ष उपस्थित होने का फैसला किया है. मंत्री ने कहा कि शरीफ के बच्चे हसन, हुसैन, मरियम और दामाद सफदर लंदन से नहीं आए.पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने पनामा मामले में बेईमानी के आरोप में 28 जुलाई को शरीफ को प्रधानमंत्री पद के अयोग्य करार दिया था और उनके तथा उनके बच्चों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने को कहा था. इस फैसले के बाद शरीफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़े: मॉर्गन स्टैनली की जगी उम्मीद ,अगले 10 सालों में बढ़ेगी भारत की इकोनॉमी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED