Logo
August 7 2020 02:34 PM

29 दिसंबर से महंगा पड़ेगा टीवी देखना, चार गुना तक बड़ सकते हैं दाम

Posted at: Dec 19 , 2018 by Dilersamachar 5978

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने हाल ही में सभी टीवी चैनल्स को लेकर निर्देश दिए थे कि वो इनकी कीमतें तय करे। इसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि डिश टीवी के माध्यम से टीवी देखना सस्ता होगा। लेकिन वास्तव में ऐसा है नहीं। ट्राई के इस आदेश के बाद अब चैनल्स ने अपने दाम तय किए हैं और इसे देखते हुए यह साफ नजर आता है कि 29 दिसंबर से घर में टीवी देखना सस्ता नहीं बल्कि महंगा होने वाला है।

ट्राई जो गाइडलाइन लागू करने जा रहा है वो एक जनवरी से लागू होगी और इससे पहले आपको यह तय करना होगा कि आप क्या देखना चाहते हैं और क्या नहीं। इतना ही नहीं आपको पर चैनल के लिए ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है। साथ ही अब तक जो चैनल्स फ्री में उपलब्ध थे उनके लिए भी आपको कम से कम 130 रुपए महीना देना होगा।

इसी तरह नई गाइडलाइन्स के अनुसार यूजर को अब सिर्फ उस चैनल के पैसे देने होंगे जो वो देखना चाहता है। इसके तहत अगर आप स्टार, जी टीवी, कलर और सोनी सब का एक-एक चैनल भी देखना चाहते हैं तो आपको हर चैनल के लिए हर महीने 19 रुपए हर देने होंगे। जबकि स्टार भारत के लिए 10 रुपए और एंड टीवी के 12 रुपए हर महीने लगेंगे। इस हिसाब से लगभग 200 रुपए इन चैनल्स के और 130 रुपए उन 100 चैनल्स के जो आप अब तक मुफ्त में देखते आ रहे थे। कुल मिलाकर हुए 330 रुपए और उसके ऊपर 18 प्रतिशत जीएसटी लागू होगा।

ये भी पढ़े: कांग्रेस को दी भाजपा ने सीधी चेतावनी कहा, किसानों से धोखाधड़ी की तो गंगाजल बन जाएगा एसिड


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED