Logo
April 24 2024 12:55 AM

साप्ताहिक भविष्यफल

Posted at: Jun 2 , 2019 by Dilersamachar 11156
दिनांक 02 जून 2019 से 08 जून 2019
ज्योर्तिविद कालज्ञ पं. संजय शर्मा 
09893129882 , 09424828545 (Paytm , PhonePe)
ज्योतिष लेखक, ज्योतिष एवं वास्तु परामर्ष , रत्न विशेषज्ञ , प्रेरक (मोटीवेटर) , 
कलर थेरेपिस्ट एवं औरा रीडर
11, न्यू एम.आई.जी. मुखर्जी नगर 
एम.आर. 8, टेलीफोन ऑफिस के समने
देवास म.प्र. 455001
 
मेष -(नाम अक्षर - चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)
सकारात्मक पक्ष - मन पसंद भेजन की प्राप्ति होगी ।परिवार के लोगों से मेल मिलाप के अवसर प्राप्त होंगे।मेंहनत का फल आपको जरूर मिलेगा धैर्य से काम लीजिये।आय के स्रोत में वृद्धि होगी।घर में कोई सदस्य बढ़ सकता है ।माता की चिंता कम होगी।आपकी किसी मनोकामना की पूर्ती संभव है ।
 
नकारात्मक पक्ष - गुप्त शत्रुओ से सावधान रहिये कोई आपका काम बिगाड़ने की कोषिष करेगा। अपनी आंखों का ध्यान विषेष रूप से रखें । गर्म वस्तुओ को खाते समय ध्यान रखिये ।
 
उपाय - सप्तशती का पाठ करें
 
वृषभ - (नाम अक्षर - इ,उ,ए,ओ,वा,वी,वू,वे,वो)
सकारात्मक पक्ष - मनपसंद उपहार की प्राप्ति संभव है। आपकी छवि एक बड़े नेता,अभिनेता के समान होगी।आप सत्य का साथ देंगे तो बिगड़ी बन सकती है ।शेयर मार्केट में इनवेस्ट करने का मन बनेगा ।मेंहनत का फल आपको जरूर मिलेगा धैर्य से काम लीजिये।संचार माध्यम से कोई आनंद दायक सूचना मिलेगी।
 
नकारात्मक पक्ष - थकान भरी यात्रा करना पड़ सकती है । पैरों में तकलीफ बढ सकती है । काम बिना विवादों के नहीं बनेंगे , परन्तु आपकी शिक्षा यहां काम आ सकती है । 
 
उपाय - दुर्गा 32 नाम पढिये
 
मिथुन - (नाम अक्षर - का,की,कु,घ,ड,छ,क,को,हा)
सकारात्मक पक्ष -शॉपिंग करने की योजना बलवती रहेगी।आपका व्यक्तित्व निखरा हुआ होगा ।भ्रमण मनोरंजन के अवसर प्रचुर मात्रा में आयेंगे ।मान सम्मान में वद्धि के अवसर की प्राप्ति होगी ।आपका व्यक्तित्व निखरा हुआ होगा ।परिवार के लोगों से मेल मिलाप के अवसर प्राप्त होंगे।वाणी की मधुरता से काम बना लेंगे है ।
 
नकारात्मक पक्ष -बोलते समय शब्दों का चयन उत्तम करें अन्यथा बात बिगड़ सकती है । जीवन साथी से मतभेद बड़ सकते है ।  वाहन चलाते समय उसके सायलेन्सर से उचित दूरी रखिये पैर जल सकता है । 
 
उपाय - दुर्गा कवच का पाठ करें
 
कर्क - (नाम अक्षर - ही,हू,ही,हो,डा,डी,डू,डे,डो)
सकारात्मक पक्ष -  लाभ के नये अवसर की प्राप्ति होगी ।मोक्ष से संबंधित ज्ञान की प्राप्ति संभव है । न्यायालयीन प्रकरणों मे मामला पक्ष में रहेंगा ।किसी मूल्यवान वस्तु के पाने की अभिलाषा पूरी होगी ।भ्रमण मनोरंजन के अवसर प्रचुर मात्रा में आयेंगे ।किसी बुजुर्ग से विषेष ज्ञान प्राप्ति का अवसर मिलेगा।
 
नकारात्मक पक्ष - किसी कारण से अस्पताल जाने की संभावना है । जूते पहन कर बाहर निकलें । घर पा कुछ खर्च होने की संभावना है ।
 
उपाय - श्रीं श्रिये नमः मत्र का पाट करें
 
सिंह -(नाम अक्षर - मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)
सकारात्मक पक्ष - अपनी प्रभुता एवं अधिकारों का प्रयोग कर सकते है ।सरकारी पक्ष मजबूत रहेगा काम बन जायेगा। बड़े भाई बहन का सहयोग बना रहेगा ।महत्वकांक्षा बढे़गी और उसकी पूर्ति होगी। दूर देष में बैठे किसी रक्तसंबंधी की सूचना मिलेगी।आलस्य बढ़ने की संभावना है जो कि हानि होने के योग बताता है । विरोधियों पर जीत मिलेगी । उत्साह व आक्रामकता बनायें रखिये। 
 
नकारात्मक पक्ष -पुराने पेट संबंधी रोग के उभरने की संभावना है । लेनदेन के प्रकरणों में सावधानी रखें । 
 
उपाय - गणेश जी के मत्र का पाठ करें
 
कन्या - (नाम अक्षर - टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पों)
सकारात्मक पक्ष - किसी धार्मिक स्थान के प्रवास पर जाने योग है।भाग्य अचानक कुछ दिलावा सकता है ।उच्चाधिकारी एवं प्रतिष्ठित जनो से मेलजोल संपर्क उत्तम रहेगा । राजनीति से जुड़े लोगो के लिये समय उत्तम है ।बड़े भाई बहन का सहयोग बना रहेगा ।मेहनत का फल मिलेगा भगवान की कृपा आपके उपर बढैगी , आपको किसी घटना का पूर्वाभास होगी ।
 
नकारात्मक पक्ष - जलीय रोगों के होने की संभावना प्रबल है। लेन देन में सावधनी बरतने की आवष्यकता है । एसिडिटी बढने की संभावना है । वाहन आदि का प्रयोग सावधानी से करें।अकारण तनाव को टालना ही हितकर रहेगा।
 
उपाय - विष्णु सहस्त्रनाम पढें
 
तुला-(नाम अक्षर - रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते,)
सकारात्मक पक्ष -पूजा पाठ में मन लगेगा देव दर्षन भी हो सकते है ।लाभ के नये अवसर की प्राप्ति होगी ।अचानक किसी तरह से धन लाभ होगा। बड़े भाई बहन का सहयोग बना रहेगा । व्यापार व्यवसाय में सफलता मिलेगी।सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।लोन मिल सकता है । 
 
नकारात्मक पक्ष -दुघर्टना, चोट आदि का भय रहेगा।किसी वस्तु के गुम हो जाने से मन खिन्न रहेगा । गले से संबंधित रोग बढने की संभावना है ।
 
उपाय - श्री सूक्त का पाठ करें।
 
वृश्चिक- (नाम अक्षर - तो,ना,नी,नू,न,नो,या,यी,यू)
सकारात्मक पक्ष -भागीदारी के कार्यों में सफलता मिलेगी।देषाटन की योजना बना सकते है । गुप्त विद्याओं में रूचि बढ़ने की संभावना प्रबल है। किसी धर्म गुरू से मुलाकात होने की सांभावना है।ससुराल के लोगों से मुलाकात हो सकती है। नैतृत्व क्षमता विकसित होगी , शिक्षा में सफलता मिलेगी , जन संबंधों को लाभ मिलेगा । 
 
नकारात्मक पक्ष - लोग आपके सम्मान को ठेस पंहुचा सकते है ।आपनों की चिंता से मन दुःखी रहेगा। लडाई झगडों से दूर रहने का प्रयास करिये । अनायास ही कोई शत्रु सामने आयेगा ।
 
उपाय - सप्तशती का पाठ करें
 
धनु - (नाम अक्षर - ये,यो,भा,भी,भू,ध,फा,ढा,भे)
सकारात्मक पक्ष - अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होंगे । यात्रा होगी , जीवन साथी की यात्रा का योग बनेगा ।अकस्मात धन की प्राप्ती हो सकती है ।गुप्त विद्याओं में रूचि बढ़ने की संभावना प्रबल है।  साहस पराक्रम में वृद्धि होगी ।
 
नकारात्मक पक्ष - आलस्य बढ़ने की संभावना है जो कि हानि होने के योग बताता है । अपने सामान को सम्हाल कर रखें गुम होने की संभावना है। अनिर्णय की स्थिति निर्मित होगी ।
 
उपाय - महिषासुर मर्दिनी का पाठ करें
 
मकर-(नाम अक्षर - भो,जा,जी,खी,खू,खा,खो,गा,गी)
सकारात्मक पक्ष - प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। भ्रमण एवं मनोरंजन में समय व्यतीत होगा ।मामा या मौसी की तरफ से कोई गिफ्ट मिलेगा ।अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होंगे।रोजगार के क्षैत्र में सफलता मिलेगी । रूके हुए सरकारा कार्यो में सफलता मिलेगी । वाणी पर नियंत्रण अत्यंत आवश्यक है । 
 
नकारात्मक पक्ष - मनोनूकूल परिणाम मिलने में संदेह रहेगा।अकारण बनने वाले दबाब से मन खिन्न रहेगा।
 
उपाय - सप्तशती का पाठ करें
 
कुभ-(नाम अक्षर - गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा)
सकारात्मक पक्ष - परिवार के अंदर सामंजस्य का वातावरण रहेगा।आपके हृदय में बसा कलाकार बहार आने की कोषिष करेगा। मेडिटेषन कर सकते है , सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी लाभ होगा ।मामा या मौसी की तरफ से कोई गिफ्ट मिलेगा ।ननिहाल से संबंधो में प्रगाढ़ता आयेगी। धार्मिक कार्यो या ब्राम्हणी कर्मो में सफलता मिलेगी । 
 
नकारात्मक पक्ष - अपने स्वस्थ्य का ध्यान रखें । खर्च होगा ।
 
उपाय - दुर्गा सप्तशती का पाठ दो बार दिन में पढियें
 
मीन- (नाम अक्षर - दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची,)
सकारात्मक पक्ष -  अधिनस्तों का सहयोग उत्तम होगा। छोटे भाई-बहनों का सहयोग उत्तम होगा। कार्य स्थल पर जीवनसाथी को ले जाने से भग्य में वृद्धि होगी । धार्मिक यात्राओं से भाग्य वृद्धि होगी । आपके अनुयायीयों की संख्या में वृद्धि होगी।आपके हृदय में बसा कलाकार बहार आने की कोषिष करेगा।
 
नकारात्मक पक्ष -पैरो का दर्द बढ सकता है । आलस्य बढ सकता है । खर्च से चिंतित रहेगें ।
 
उपाय - रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें दिन में सात बार
 
ज्योर्तिविद कालज्ञ पं. संजय शर्मा 09893129882 , 09424828545
ज्योतिष लेखक, ज्योतिष एवं वास्तु परामर्ष , रत्न विशेषज्ञ , प्रेरक (मोटीवेटर) , 
कलर थेरेपिस्ट एवं औरा रीडर
11, न्यू एम.आई.जी. मुखर्जी नगर 
एम.आर. 8, टेलीफोन ऑफिस के समने
देवास म.प्र. 455001

ये भी पढ़े: गर्मी में त्वचा कैसे रहे रोगमुक्त?

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED