Logo
January 23 2020 11:10 AM

क्या होता है सुबह बासी मुंह गर्म पानी पीने से, जानकर हैरानी होगी आपको

Posted at: Mar 14 , 2018 by Dilersamachar 5796

दिलेर समाचार, दोस्तों जैसा कि हम सब जानते हैं पानी हमारे स्वास्थ्य का एक खास हिस्सा है। दोस्तों स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाए, तो रोजाना 8 से 10 गिलास पानी पीना अति आवश्यक है, क्योंकि पानी पीने से हमारे शरीर में हड्डियों में चिकनाहट रहती है और जिससे हमें चलने-फिरने में आसानी होती है और थकावट कभी महसूस नहीं होती है।

दोस्तों जैसा कि हम सब जानते हैं हम लोग गर्मी के अंदर पानी अधिक पीते हैं, परंतु ठंड के अंदर कम पानी पीते हैं परंतु आवश्यकता तो उतनी ही होती है, जितनी गर्मी में पानी पीते हैं, इसलिए दोस्तों हम आपको बताते हैं कि ठंड के अंदर पानी को थोड़ा गुनगुना करके पीना चाहिए, जिससे पानी की भरपूर मात्रा की पूर्ति होती है और इससे सर्दी भी नहीं लगती है। रोज सुबह जल्दी उठकर थोड़ा गुनगुना गर्म पानी पीना चाहिए, जिससे हमारा पेट भी साफ होता है।
 
 
गुनगुने पानी के लाभ
दोस्तों सुबह जल्दी उठकर गर्म पानी पीने से हमारे शरीर की पाचन क्रिया तेज होती है और खाने का डीकंपोजीशन बढ़ता है।
दोस्तों सुबह गुनगुना पानी पीने से हमारा वेट कम होता है, इससे हमको बहुत ज्यादा फायदा मिलता है। गुनगुना पानी हमारे शरीर का तापमान को तेजी से बढ़ाता है।
दोस्तों उम्र से पहले बुढ़ापा आना यह एक बड़ी समस्या है। खास तौर पर यह महिलाओं में देखी जाती है। सुबह उठकर गुनगुना पानी पीने से प्रीमेच्योर एंजिंग समस्या से बचा जा सकता है।
 
सुबह उठकर गुनगुना पानी पीने से शरीर के विषाक्त पदार्थ तथा टॉक्सिन को शरीर से बाहर निकालता है, इससे हमारे शरीर का सरकुलेशन ठीक होता है।
 
दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

ये भी पढ़े: साईंस ने सीध किया रोज गर्म पानी में डालकर पिएं यह छोटी सी चीज, कमर हो जाएगी 40 से 32


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED