Logo
June 26 2022 04:06 PM

इन Apple iPhone पर 24 अक्टूबर से नहीं चलेगा WhatsApp, जानें आप तो नहीं है लिस्ट में शामिल

Posted at: May 24 , 2022 by Dilersamachar 9085

दिलेर समाचार, WhatsApp वैसे तो ग्राहकों के लिए एक से बढ़ कर एक फीचर्स पेश करके अच्छी खबर देता है. लेकिन इस बार कंपनी लोगों को झटका देने के लिए तैयार है. दरअसल वॉट्सऐप जल्द कुछ पुराने iPhone पर काम करना बंद कर देगा. कंपनी ने एक नए सपोर्ट अपडेट में घोषणा की है. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप कंपनी ने कहा है कि वह इस साल के आखिर में iOS 10 और iOS 11 डिवाइस के लिए सपोर्ट खत्म कर देगी. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने iOS 10 या iOS 11 पर चलने वाले iPhone यूज़र्स को चेतावनी देना शुरू कर दिया है कि उन्हें 24 अक्टूबर के बाद WhatsApp का इस्तेमाल जारी रखने के लिए अपने iPhone को अपडेट करना होगा.

चेतावनी वाले मैसेज में लिखा है, ‘वॉट्सऐप 24 अक्टूबर 2022 के बाद आईओएस के इस वर्जन का सपोर्ट करना बंद कर देगा. इसके लिए Setting> Genera पर जाएं, फिर लेटेस्टट iOS वर्जन पाने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करें.’

बता दें कि ऐसे बहुत से iPhone नहीं हैं जो अभी भी iOS 10 और iOS 11 पर चल रहे हैं. iPhone लाइनअप में सिर्फ दो डिवाइस हैं – iPhone 5 और iPhone 5c. अगर आप इनमें से किसी एक पुराने iPhone को इस्तेमाल करते  हैं, तो आप 24 अक्टूबर से अपने iPhone पर WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

जो लोग iPhone 5s या iPhone 6 का इस्तेमाल कर रहे हैं, उनके लिए WhatsApp अभी काम करता रहेगा, और अगर उनके iPhone मेटा-स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का सपोर्ट करना बंद कर देते हैं, तो उन्हें नोटिफाई कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़े: दोबारा WHO चीफ चुने जाने पर टेड्रोस घेब्रेयसस के छलके आंसू

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED