Logo
February 7 2023 08:45 PM

व्हीटग्रास का जूस पीते ही खुल जाएंगे आपके कब्ज के बंद दरवाजे

Posted at: Jan 19 , 2018 by Dilersamachar 9803

दिलेर समाचार,   हमारी सेहत के लिए व्हीटग्रास बेहद फायदेमंद होती हैं, अगर हम इसका यूज करेंगे तो हमारी सेहत को कई लाभ मिलेंगे। गेहूं के अंकुरित बीज का ये भाग गेहूं का ज्वारा कहलाता है।

गेंहू के जवारे में क्लोरोफिल, विटामिन्स, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयोडीन, सेलेनियम, जिंक, लौह आदि तत्व अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं। चलिए जानते है। व्हीटग्रास के सेहत लाभ के बारे में…

-क्या आप भी कब्ज की समस्या से परेशान हैं तो आप व्हीटग्रास जूस को पीजिए, इससे कब्ज की समस्या से छुटकारा मिलता है। क्योंकि व्हीटग्रास में फाइबर की प्रचुरता पायी जाती है जो मेटाबॉलिक क्रियाओं को उत्तेजित करके मल त्याग की प्रक्रिया को आसान बना देता है।

-अगर आप गेहूं के ज्वारा का जूस पीएंगे तो इससे शरीर से विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जो शरीर के स्वस्थ रहने के लिए बेहद आवश्यक भी है। इसके सेवन से ना केवल रक्त में से विषैले पदार्थ बाहर निकलते है बल्कि शरीर की हर कोशिका तक ऑक्सीजन की आपूर्ति भी बढ़ जाती है।

– व्हीटग्रास रस में फाइबर की मात्रा बेहद ज्यादा पाई जाती है जो वजन को कम करने में सहायक होती है। अगर आप वजन कम करना चाहते है तो इसका जूस पीजिए।

ये भी पढ़े: प्रो रेसलिंग लीग - 50 किलोग्राम वर्ग में पंजाब रॉयल्स की निर्मला देवी ने दिल्ली सुल्तांस की मरोई मेजिन को 6-0 से हराया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED