Logo
March 28 2024 10:15 PM

घरवालों ने क्रिकेट खेलने से रोका तो बॉक्सर बहन स्वीटी बूरा का मिला साथ, अब रणजी टीम में धमाल मचा रहे हैं तेज गेंदबाज मनदीप बूरा

Posted at: Sep 20 , 2020 by Dilersamachar 11303

दिलेर समाचार, हरियाणा। हरियाणा के घिराये में रहने वाले रणजी टीम में तेज गेंदबाज मनदीप बूरा ने अपनी मेहनत और लगन से ये साबित कर दिखाया है कि अगर आपके इरादे बुलंद हो तो आपको अपनी मंजिल मिल ही जाती है. क्रिकेटर बनने के जुनून में मनदीप बूरा ने घरवालों की मंजूरी के खिलाफ जाकर 2012 में क्रिकेट एकेडमी ज्वॉइन की. साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी डेल स्टेल को अपना रोल मॉडल मानने वाले मनदीप बूरा की छिपकर क्रिकेट खेलने की बात जब घरवालों को पता चली तो मनदीप के परिवार ने क्रिकेट खेलने को लेकर उनका विरोध किया, लेकिन तब मनदीप बूरा को अपनी बड़ी बहन और अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर स्वीटी बूरा और छोटी बहन सीवी बूरा का पूरा साथ मिला और मनदीप ने अपने परिवार और हरियाणा का नाम रौशन कर दिखाया.

जब घरवालों ने जलाया मनदीप का क्रिकेट बैट 

मनदीप को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का जुनून इस कदर था कि उन्होंने अपने परिवार की भी नहीं सुनी. मनदीप ने अपने क्रिकेटर बनने की यादें साझा करते हुए कहा कि 2015 में जब घरवालों को पता चला कि मैं क्रिकेट खेलता हूं तो उन्होंने मुझे बहुत मारा. मेरे घरवालों ने मुझे तीन दिनों तक रस्सी से बांधकर रखा, साथ ही मेरा क्रिकेट किट, बैट आदि समान जला दिया जिसके बाद मैं काफी डर गया और मैंने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया, लेकिन क्रिकेट के प्रति मेरा जुनून मुझे रोक न पाया और मैं फिर मैदान में उतर गया. जिसके बाद मैंने एक साल तक केवल लोकल टूर्नामेंट खेले. जब एक साल बाद हिसार में स्टेट के लिए ट्रायल हुए तो अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर बहन स्वीटी बूरा और सीवी बूरा ने मेरा साथ दिया और मैं ट्रायल देने के लिए पहुंच गया. वहां मेरा बेहतर प्रदर्शन देखकर मुझे सिलेक्ट कर लिया गया. स्टेट लेवल अंडर-19 की इस प्रतियोगिता में मैंने 3 मैंचों में 14 विकेट चटकाए और टीम को सेमीफाइनल तक ले जाने की राह में अपना बेहतर योगदान दिया.
 

रणजी में सिलेक्शन के बाद परिवार ने किया सपोर्ट

क्रिकेट के प्रति जुनून और मेहनत ने उनके परिवार को भी तब गलत साबित कर दिया जब उनकी बेहतर परफामेंस को देखते हुए उनका सलेक्शन रणजी ट्राफी में हुआ. 2018-19 में अंडर-23 नेशनल में जब मनजीत का सलेक्शन हुआ तब उन्होंने अपना जलवा दिखाते हुए 4 टेस्ट मैचों में 20 विकेट लिए और 4 वनडे मैचों में 10 विकेट चटकाए. जिसके बाद मनदीप का सलेक्शन रणजी में हो गया. रणजी में सलेक्शन होने के साथ ही मनदीप की सफलता की खुशी में पूरा हरियाणा रंग गया और इसके साथ ही मनजीत बूरा के परिवार ने भी उनके क्रिकेटर बनने के फैसले का समर्थन किया.

अब मनदीप का लक्ष्य 2021 आईपीएल

मनदीप ने कहा कि वो वर्ष 2021 में आईपीएल खेलने के लिए अब पूरी तरह से तैयार है . मनदीप तीन सालों में हरियाणा की तरफ से तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट चटका चुकें हैं. अंडर-23 थ्री नेशनल प्रतियोगिता में भी मनदीप ने 50 से ज्यादा विकेट लिए हैं । मनदीप ने कहा कि किक्रेट में मुकाबला ज्यादा है। वह ग्राउंड पर काफी पसीना बहा रहे है और उनका लक्ष्य है की वे 2021 में आईपीएल खेलें साथ ही अतंरराष्ट्रीय स्तर पर भी देश का नाम रोशन करने का उन्हें मौका मिले.

ये भी पढ़े: आपके साथ हो रही ये हरकतें बताती है कि आप पर किया है किसी ने जादू टोना

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED