Logo
March 29 2024 08:41 PM

जिसके पास बहुमत उसे ही मिले सरकार बनाने का मौका-संजय राउत

Posted at: Nov 5 , 2019 by Dilersamachar 9690

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही गतिरोध के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. मिला जनकारी के अनुसार संजय राउत शाम पांच बजे राजभवन पहुंचे. इस मुलाकात के बाद राउत ने कहा कि सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के लिए उनकी पार्टी जिम्‍मेदार नहीं है. उन्‍हेंने कहा कि जिसके पास भी बहुमत होगा उसकी ही सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि हमनें मौजूदा स्थिति को लेकर राज्यपाल से बात की है. राउत ने कहा कि राज्यपाल के साथ यह मुलाकात पूरी तरह से गैर-राजनीतिक थी. इस मुलाकात के दौरान राज्यपाल और राउत के बीच राज्य में मौजूद राजनीतिक स्थिति पर भी बात हुई.
उन्‍होंने कहा कि हमने राज्यपाल के समक्ष अपनी बात रखी जिसे उन्‍होंने बहुत अच्‍छे से सुना. हम उन्‍हें बस यही बताना चाहते थे कि सरकार का गठन नहीं हो पा रहा है और इसके लिए हमारी पार्टी जिम्‍मेदार नहीं है. बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद शिवसेना और बीजेपी के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर बात नहीं बन पा रही है. शिवसेना राज्य में 50-50 के फॉर्मूले को लागू कराना चाहती है. जिसके तहत ढाई साल बीजेपी का और ढाई साल शिवसेना का मुख्यमंत्री रहेगा. लेकिन बीजेपी शिवसेना के इस प्रस्ताव पर सहमत नहीं हो रही है.
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा से केवल मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर ही बातचीत करेगा. राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से दोनों गठबंधन साझीदारों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर गतिरोध बना हुआ था. इस चुनाव में 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना ने 56 और भाजपा ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की. राउत ने पत्रकारों से कहा था कि गतिरोध जारी है. सरकार गठन को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है. अगर बातचीत होगी, तो केवल मुख्यमंत्री पद को लेकर ही होगी.
वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक संजय राउत ने कहा था कि हमारे पास 170 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है. यह आंकड़ा 175 भी हो सकता है. वहीं शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' के साप्ताहिक स्तंभ में राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर राजनीतिक गतिरोध ‘अहंकार के कीचड़ में फंसे एक रथ' की तरह है.उन्होंने साप्ताहिक स्तंभ में राउत भाजपा को राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा कर दिखाने की चेतावनी देते हुए कहा था कि यह कदम पार्टी की ‘सदी की सबसे बड़ी हार' होगी. उन्होंने कहा था कि यह चौंकाने वाली बात है कि वे लोग ऐसा करने की बात कर रहे हैं जो इंदिरा गांधी द्वारा घोषित आपातकाल को ‘काले दिवस' के रूप में मनाते हैं.
शिवसेना का यह बयान भाजपा के मुख्यमंत्री पद साझा ना करने के अपने रुख पर अड़े रहने और पार्टी के नेता सुधीर मुंगंतीवार के सात नवम्बर तक नई सरकार का गठन ना होने पर राज्य में राष्ट्रपति शासन की तरफ बढ़ने की बात कहने के बाद आया है.

ये भी पढ़े: Housefull 4 Box Office Collection Day 11: जारी है अक्षय कुमार की 'हाउसफुल 4' का धमाल,11वें दिन कमा डाले इतने करोड़

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED