Logo
December 6 2020 02:49 AM

सिर पर झुंड में क्यों मंडराते हैं मच्‍छर? नहीं पता तो ये खबर जरूर पढ़ लें.!

Posted at: Sep 24 , 2020 by Dilersamachar 9113

दिलेर समाचार, दुनिया में ऐसा शायद ही कोई शख्‍स होगा जिसे मच्‍छरों से लगाव हो। मच्छर एक ऐसा जीव है जिससे सभी परेशान हैं। दिन ढलते ही मच्‍छरों की फौज आपके घर में घुसकर आप पर हमला करना शुरू कर देती है। इनसे बचने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं। लेकिन क्‍या कभी आपने सोचा है कि यह खून चूसने वाले मच्‍छर हमेशा आपके सिर के ऊपर ही क्‍यों मंडराते हैं। नहीं जानते तो यह खबर जरूर पढ़ें....

सिर पर मंडराती है फीमेल मच्छर

मच्छर के अलावा कई और कीट-पतंगे हैं जो सिर के ऊपर मंडराना पसंद करते हैं। अन्य कीटों का तो पता नहीं लेकिन मच्छर एक खास वजह से आपके सिर के आसपास उड़ते हैं। वैज्ञानिकों की मानें तो इंसान के सिर पर उड़ने वाला मच्छर फीमेल होता है। और इसे आपके सिर पर मंडराना काफी पसंद है।

कार्बनडाई ऑक्साइड है पसंद

फीमेल मच्छर को कार्बनडाई आक्सॉइड काफी पसंद होती है, ऐसे में जब भी आप कार्बनडाई आक्साइड छोड़ते हैं। तो सिर के ऊपर उड़ रहे फीमेल मच्छर को इसकी गंध काफी पसंद आती है।

पसीना

सिर के ऊपर मच्छर उड़ने का एक कारण पसीना भी है। मच्छर को इंसान के शरीर से निकलने वाले पसीने की गंध काफी अच्छी लगती है। आपने अक्सर देखा होगा कि जिम या कसरत करने के बाद जैसे ही आप बाहर निकलते हैं तो मच्छरों की टोली आपके सिर को घेर लेती है। दरअसल सिर में बाल होते हैं ऐसे में वहां का पसीना जल्दी सूख नहीं पाता और मच्छर इसी का फायदा उठाते हैं।

जेल की खूशबू भाती है

मच्छरों को बालों में लगा हेयर जेल काफी पसंद आता है। मच्छरों को जेल की खूशबू लगते ही वो आपके सिर के इर्द-गिर्द मंडराने लगते हैं।

ये भी पढ़े: यह शक्श था दुनिया का सबसे अमीर अपराधी, खरबों में थी दौलत


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED