Logo
September 21 2019 07:31 PM

WI vs IND 1st Test: आर. अश्विन को प्ले इंग XI में जगह न मिलने पर भड़के सुनील गावस्किर, कही ये बात

Posted at: Aug 23 , 2019 by Dilersamachar 5878

दिलेर समाचार, एंटीगा। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ (West Indies vs India) एंटीगा में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच (1st Test) के लिए टीम इंडिया मैनेजमेंट ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और धाकड़ बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma)को प्‍लेइंग इलेवन से बाहर रखा है. मौजूदा समय में भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज अश्विन को टीम से बाहर रखने का फैसला टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) को रास नहीं आया है और इन्‍होंने इस फैसले की जमकर आलोचना की है. भारत-इंडीज सीरीज में कमेंटरी कर रहे गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) ने अश्विन को टीम से बाहर रखने के विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री के फैसले पर गावस्‍कर ने हैरानी जताई है. फैसले को लेकर गावस्‍कर ने कहा-मैं इस फैसले से आश्‍चर्यचकित हूं. एक खिलाड़ी जिसका टेस्‍ट क्रिकेट खासतौर पर शानदार रिकॉर्ड है, टीम की प्‍लेइंग XI में स्‍थान नहीं पा सका. यह फैसला वाकई हैरान कर देने वाला है.

अश्विन (R. Ashwin)का वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट रिकॉर्ड बेहतरीन है. टेस्‍ट क्रिकेट में अब तक 342 विकेट हासिल कर चुके अश्विन ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्‍ट मैचों में 21.85 के औसत से 60 विकेट हासिल किए हैं. यही नहीं, वेस्‍टइंडीज टीम के खिलाफ उन्‍होंने चार शतक भी जड़े हैं. यह लगातार ऐसा चौथा टेस्‍ट मैच है जब अश्विन को टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन से बाहर रहने को मजबूर होना पड़ा है. इससे पहले वे चोटिल होने के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हुए चार से से तीन टेस्‍ट की टीम से बाहर रहे थे.

अश्विन (R. Ashwin) ने इस वर्ष भारत की ओर से अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला था. अश्विन ने अपना पिछले टेस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, इसमें उन्‍होंने दोनों पारियों में तीन-तीन विकेट हासिल किए थे. अश्विन ने अब तक भारत के लिए 65 टेस्‍ट मैच खेलकर 25.43 के बेहतरीन औसत से 342 विकेट हासिल किए हैं. उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में 29.14 के औसत से 2361 रन भी बनाए हैं जिसमें चार शतक शामिल हैं. मजे की बात यह है कि उन्‍होंने ये चारों शतक वेस्‍टइंडीज के खिलाफ ही जड़े हैं. अश्विन (R. Ashwin) के नाम वर्ल्‍ड क्रिकेट में सबसे तेजी से टेस्‍ट में 250 और 300 विकेट पूरा करने का रिकॉर्ड दर्ज है. एक समय वे शॉर्टर फॉर्मेट में भी भारत की टीम के अहम सदस्‍य हुआ करते थे लेकिन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के उभरकर आने के बाद उन्‍हें सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपना स्‍थान गंवाना पड़ा है.

ये भी पढ़े: Janmashtami 2019: भगवान Shree Krishna के इन चमत्कारों के बारे में जानकर आप भी कहेंगे राधे-राधे...


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED