Logo
July 10 2020 02:26 AM

क्या महाराष्ट्र में बनेगी सरकार?

Posted at: Nov 7 , 2019 by Dilersamachar 5308

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर अब भी सस्पेंस बरक़रार है क्योंकि 13 दिन बाद  भी बीजेपी और शिवसेना के बातचीत ही शुरू नहीं हो पाई है जबकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल ख़त्म होने में सिर्फ़ 2 दिन ही बचे है. वहीं बुधवार को बीजेपी ने 'अच्छी खबर' आने की बात कही थी और आज पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात करने जा रहा है. बुधवार को जब बीजेपी-शिवसेना के नेताओं की मुलाकात हुई थी. हालांकि यह एक बैठक थी जिसे महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किसानों की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए बुलाई थी. इस बैठक में शिवसेना के कोटे से बने मंत्री भी शामिल हुए. सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में सरकार गठन पर भी चर्चा हुई है. 24 अक्टूबर को आए नतीजों के बाद बीजेपी और शिवसेना नेताओं की यह पहली मुलाकात थी.

बैठक के बाद बीजेपी नेता सुधीर मुंगटीवार ने कहा, ' आप पानी को अलग नहीं कर सकते हैं कितनी भी कोशिश कर लें. बीजेपी और शिवसेना साथ हैं'. इसके बाद उन्होंने जोर देकर कहा कि बीजेपी और शिवसेना के महायुति (गठबंधन) की ही सरकार बनेगी. इसके बाद बीजेपी के मंत्रियों ने सीएम फडणवीस से अलग से मुलाकात कर मंत्रिमंडल के बंटवारे भी चर्चा की. जिसमें शिवसेना की बराबर साझेदारी की मांग पर भी चर्चा हुई.

आपको बता दें कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने मिलकर बहुमत का आंकड़ा आसानी से पार कर लिया है. शिवसेना ने 50-50 फॉर्मूले की मांग कर दी. जिसके  मुताबिक ढाई साल शिवसेना और ढाई साल बीजेपी का मुख्यमंत्री होने की बात है. लेकिन बीजेपी ने साफ कर दिया कि पूरे पांच साल मुख्यमंत्री का पद उसी के पास रहेगा.

ये भी पढ़े: Sehore Monkey Accident : करंट से झुलसे बच्चे को लेकर अस्पताल लेकर पहुंची बंदरिया


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED