Logo
May 21 2024 03:46 PM

मेकअप के बिना आप भी ऐसे चमका सकते हैं अपना चेहरा

Posted at: Jan 19 , 2018 by Dilersamachar 10760

दिलेर समाचार, हर महिलाओं को मेकअप बहुत पसंद होता है। क्योंकि इससे चेहरे पर निखार आता है। लेकिन अधिक मेकअप आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे आपकी नैचुरल ब्युटी कम हो जाती है, जिससे आपकी त्वचा की रंगत फिकी पडऩे लगती है। ऐसे में आपको मेकअप करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। चलिए आज हम आपको बताते है ऐसे ही कुछ बातें, जिनसे आप चेहरे की नैचुरल ब्युटी को बरकरार रख सकते है।
-अच्छी तरह से करें चेहरे को साफ : चेहरे पर मेकअप लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लीजिए। चेहरा साफ करने के बाद थोड़ा सा शहद लेकर हल्के हाथों से 5 मिनट तक मसाज कीजिए। मसाज करने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिए।
– मुल्तानी मिट्टी का लगाएं पैक : मसाज करने के बाद चेहरे की त्वचा पर बर्फ के टुकड़े रगडक़र चेहरे को ठंडा कर लीजिए। कूलिंग करने के बाद मुल्तानी मिट्टी का पैक बनाकर चेहरे पर लगाए और बाद में पानी से धो लीजिए।
-टमाटर के रस से कीजिए मसाज :  पैक लगाने के बाद चेहरे पर टमाटर के रस से मसाज कीजिए। सूखने पर चेहरे को धो लीजिए। अब गुलाब जल कॉटन में लेकर चेहरे को अच्छे से साफ कर लीजिए।
-एलोवेरा जेल लगाए : अब एलोवेरा जेल चेहरे पर लगाए और सुखने दीजिए। चेहरा धोंए नहीं। ऐलोवेरा बेस के ऊपर मॉस्चराइजर लगाए।
– हल्के हाथों से करें मसाज : मॉस्चराइजर लगाने के बाद हल्के हाथों से मसाज कीजिए और फिर मेकअप करना शुरू कीजिए। इससे आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं होगा।

 

ये भी पढ़े: आपकी आंखों के चश्में को उतार सकते हैं ये घरेलू नुस्खे!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED