Logo
September 22 2021 08:29 PM

कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने से 9 साल बाद लौट आई महिला की आंखों की रोशनी

Posted at: Jul 7 , 2021 by Dilersamachar 9509

दिलेर समाचार, मुंबई. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से बचाव के लिए बड़े स्‍तर पर टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination) चल रहा है. इस टीकाकरण अभियान में बुजुर्गों को भी बड़ी संख्‍या में टीके लग रहे हैं. इस बीच महाराष्‍ट्र के जालना जिले की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला ने अजब दावा किया है. महिला का कहना है नौ साल पहले उसकी आंखों की रोशनी चली गई थी. लेकिन अभी कोरोना वायरस की वैक्‍सीन लगवाने के बाद उसे फिर से दिखने लगा है. उसके मुताबिक उसने कोविशील्‍ड लगवाई थी.

मथुराबाई बिडवे नामक 70 साल की महिला महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के जालना जिले के परतूर गांव की रहने वाली हैं. वह अभी वाशिम के रिसोड में रहती हैं. उन्‍होंने बताया कि 9 साल पहले मोतियाबिंद के कारण उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. बीमारी के कारण उनकी पुतली सफेद हो गई थी और इसके बाद उन्‍हें दिखना बंद हो गया था.

मीडिया रिपोर्ट के के अनुसार मथुराबाई को 26 जून को कोविशील्‍ड वैक्‍सीन की पहली डोज लगी थी. उनका दावा है कि इसके अगले दिन ही उनकी आंखों की रोशनी लौट आई. उन्‍हें 30 से 40 फीसदी तक दिखने लगा.

हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि उनकी आंखों की रोशनी वैक्‍सीन के कारण लौटने के पीछे कोई वैज्ञानिक कारण नहीं है. इससे पहले भी महाराष्‍ट्र के एक व्‍यक्ति ने जून में दावा किया था कि कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्‍ड लगवाने के बाद उसके शरीर में चुंबकीय शक्ति आ गई थी.

ये भी पढ़े: आज इन राशिवालों को होगा अचानक धनलाभ, जानें क्या कहता है आपका दिन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED