Logo
December 2 2022 03:39 PM

नूपुर शर्मा को लेकर अखिलेश यादव के ट्वीट पर महिला आयोग हुआ सख्त

Posted at: Jul 4 , 2022 by Dilersamachar 9131

दिलेर समाचार, लखनऊ. बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर अपने बयान से समाजावादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग ने अखिलेश यादव के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार से उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने को कहा है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यूपी के डीजीपी को चिट्ठी लिखकर सपा प्रमुख के खिलाफ कानून सम्मत धारों के तहत तत्काल कार्रवाई की मांग की है. महिला आयोग ने इस मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की मांग की है और कहा कि अखिलेश यादव के खिलाफ की गई कार्रवाई से 3 दिनों के भीतर अवगत कराया जाए.

राष्ट्रीय महिला आयोग के मुताबिक ‘प्रथम दृष्टि अखिलेश यादव का ट्वीट भड़काऊ है. नूपुर शर्मा के खिलाफ लोगों को उकसाता है. इसलिए कानून के तहत अखिलेश यादव के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.’

दरअसल इस्लाम धर्म के पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई थी. कोर्ट ने बेहद सख्त लहजे में कहा था कि उन्हें देश के सामने टीवी पर आकर माफी मांगनी चाहिए थी.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी का जिक्र करते हुए सपा प्रमुख ने शुक्रवार 1 जून को ट्वीट किया था कि ‘सिर्फ मूर्ख को नहीं शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए और देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सजा भी मिलनी चाहिए.’

अखिलेश यादव के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी. वहीं कुछ लोगों ने उनकी बात पर सहमति जताई थी.

 

ये भी पढ़े: ऋतिक रोशन की 'विक्रम वेधा' को लेकर उड़ी अफवाहों पर मेकर्स ने बताई सच्चाई

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED