Logo
March 29 2024 12:05 AM

World Cup 2019: लीड्स में अफगानिस्तान से होगा कोहली के शेरो का मुकाबला

Posted at: Jun 22 , 2019 by Dilersamachar 10812

दिलेर समाचार, साउथम्पटन। World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम (India Cricket team) यानी विराट बिग्रेट रोज बाउल मैदान पर शनिवार यानी आज के मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket team) का सामना करेगी. भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका (South Africa team), ऑस्ट्रेलिया (Australia team) और पाकिस्तान (Pakistan team) के खिलाफ हुए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत को शीर्ष क्रम ने लगातार अच्छी शुरूआत दिलाई है. इसके साथ ही गेंदबाजी एवं फील्डिंग में भी टीम ने अनुशासित प्रदर्शन किया है. अफगानिस्तान के खिलाफ भी टीम इंडिया (AFG vs IND) अपने अजेय अभियान को जारी रखना चाहेगी. टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है. विराट कोहली (Virat Kohli) भी अपने जोन में नजर आ रहे हैं, जबकि लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) का भी प्रदर्शन दमदार रहा है. अगर टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदारी और मजबूत हो जाएगी.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बाहर होने और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) जैसे प्रमुख खिलाड़ी के चोटिल होने से टीम प्रबंधन को थोड़ी चिंता हुई है, लेकिन धवन के स्थान पर लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने जिस तरह का खेल दिखाया था, उससे यह चिंता थोड़ी कम हुई होगी. धवन को अंगूठे में हुए फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है. उनके स्थान पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम में आए हैं. भुवनेश्वर को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है, और वह अगले दो-तीन मैचों के लिए बाहर हुए हैं. राहुल ने हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभाई. भुवनेश्वर के स्थान पर मोहम्मद समी (Mohammad Sami) का अगले मैच में खेलना लगभग तय माना जा रहा है. विजय शंकर (Vijay Shankar) के भी टीम में शामिल होने पर संदेह है, क्योंकि बुधवार को भारत के प्रशिक्षण सत्र के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का यॉर्कर उनके पांव पर लगा, जिसके बाद वह तकलीफ में दिखे. हालांकि बुमराह ने बताया कि चोट गंभीर नहीं थी और शंकर खेलने के लिए फिट हैं.

दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम (Afghanistan team) पिछले साल वर्ल्ड कप (World Cup 2019) क्वालीफायर और एशिया कप (Asia Cup) में किए गए अपने जादुई प्रदर्शन को दोहराने में सफल नहीं हो पाई है. अब तक उसे अपने सभी पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से खराब प्रदर्शन किया है और उनकी फील्डिंग भी निराशाजनक रही है. राशिद खान (Rashid Khan) अभी तक टूर्नामेंट में अपनी लय नहीं पा सके हैं और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला है. अफगानिस्तान को उम्मीद होगी कि उनके स्टार क्रिकेटर अपना सर्वश्रेष्ठ दें और प्रतियोगिता में अंक अर्जित करने में उनकी मदद करें.

टीम (संभावित) :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा और कुलदीप यादव.

अफगानिस्तान: गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद और इकराम अली (विकेटकीपर).

ये भी पढ़े: Google Doodle Amrish Puri's 87 Birthday: अमरीश पुरी फेल होने के बाद भी हुए सफल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED