Logo
May 18 2024 01:16 PM

World T20: भारत को हराकर इंग्लैंड फाइनल में

Posted at: Nov 23 , 2018 by Dilersamachar 10372

दिलेर समाचार, नार्थ साउंड। भारत को शुक्रवार को महिला टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने का उसका सपना चकनाचूर हो गया। अब इंग्लैड का फाइनल में सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा, जिसने पहले सेमीफाइनल में मेजबान वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराया था।

भारत की पारी 19.3 ओवरों में 112 रनों पर सिमट गई। इसके जवाब में एमी जोंस (51 नाबाद) और नताली स्किवर (54 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने 18 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और राधा यादव ने दूसरे ओवर में टैमी ब्यूमाउंट (1) को आउट किया। डेनियल वैट 8 रन बनाकर दीप्ति शर्मा की शिकार बनी और इंग्लैंड को दूसरा झटका 24 के स्कोर पर लगा। इसके बाद एमी जोंस और नताली स्किवर ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटी। इन्होंने तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की अविजित भागीदारी की। जोंस 42 गेंद में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 और नताली स्किवर 5 चौकों की मदद से 54 रन बनाकर नाबाद रही।

इसके पूर्व भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्मृति ने तानिया भाटिसा (11) के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। सोफी एक्लेस्टोन ने भारत को पहला झटका दिया जब उन्होंने स्मृति को अपनी ही गेंद पर लपका।

स्मृति ने 23 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाए। हीथर नाइट ने भाटिया का शिकार किया। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रॉड्रिग्ज ने पारी को आगे बढ़ाया। जेमिमा 26 रन बनाकर जोखिमभरा दूसरा रन चुराने में रन आउट हुई।

क्रिस्टी गार्डन ने एक ओवर में भारत को दो झटके दिए, उन्होंने पहली गेंद पर वेदा कृष्णमूर्ति (2) को विकेटकीपर जोंस के हाथों झिलवाया। हरमनप्रीत से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वे 16 रन बनाकर गार्डन की गेंद पर बैकवर्ड पाइंट पर नताली को कैच थमा बैठी।

इसके बाद कप्तान नाइट ने दो गेंदों पर भारत को दो झटके दिए। उन्होंने हेमलता और अनुजा पाटिल को आउट किया। राधा यादव रन आउट हुई जबकि अरुंधति रेड्डी को एक्लेस्टोन ने चलता किया।

दीप्ति शर्मा के रन आउट होने के साथ ही भारत की पारी 19.3 ओवरों में 112 पर समाप्त हुई। नाइट ने 9 रनों पर 3 विकेट लिए। गार्डन और एक्लेस्टोन ने 2-2 विकेट झटके।

ये भी पढ़े: सरदार सरोवर बांध पर बनेगा वाटर एयरोड्रम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED