Logo
August 5 2021 10:51 AM

वर्ल्ड की सबसे महंगी बाइक, एक बार देख लिया तो नजरें नहीं हटा पाएंगे

Posted at: Jun 19 , 2018 by Dilersamachar 9341
दिलेर समाचार, नई दिल्ली : हार्ले-डेविडसन की चाहत रखने वालों की दुनिया में कमी नहीं है। ये एक एेसी बाइक है जिसको लेकर लोगों में काफी उत्सुकता रहती है। जिन लोगों को महंगी बाइक रखने का शौक है वह इसे खरीदने के लिए तैयार रहते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में हार्ले-डेविडसन का ब्लू एडिशन बनकर तैयार हो चुका है। इसकी कीमत लगभग 12.2 करोड़ रुपए रखी गई है। इसे वर्ल्ड की सबसे महंगी बाइक माना जा रहा है। इस बाइक को स्‍वि‍स वॉच, जूलरी कंपनी Bucherer और बाइक स्पेशलिस्ट Bündnerbike ने मिलकर बनाया है। बाइक को बनाने में लगभग 2500 घंटे से भी ज्यादा का समय लगा है। इस बाइक को ज्यूरिच, स्विटजरलैंड में पेश किया गया था।

ये भी पढ़े: भारत में BMW ने लॉन्च की अपनी नई पॉवरफुल X3 कार, जानिए फीचर्स और कीमत

बाइक के काफी सारे पार्ट्स हैं गोल्ड प्लेटेड

आपको बता दें कि इस बाइक के काफी सारे पार्ट्स गोल्ड प्लेटेड हैं। हार्ले-डेविडसन का ब्लू एडिशन Harley-Davidson Softail Slim S पर बेस्ड है। इसके फ्रेम और रिम्स कस्टम मेड हैं। इस बाइक की फ्यूल टैंक में राइट साइड में एक वॉच भी रखी गई है। ये पहली ऐसी बाइक है जिसमें फैक्टरी से वॉच दी गई है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.8-लीटर एयर कूल्ड V-ट्विन इंजन दिया गया है।

ये भी पढ़े: नींद को कैसे बुलायें

ये इंजन 128Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में 6 लेयर की सीक्रेट कोटिंग की गई है। इस बाइक के काफी सारे हिस्सों में प्रीमियम मेटल और जूलरी का यूज किया गया है। इसके फ्यूल टैंक में 5.40 कैरेट डिजलर रिंग दिया गया है।


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED