Logo
September 24 2021 02:32 AM

पहलवान बजरंग पूनिया ने संगीता फोगाट से की शादी, कहा थोड़ा बेचैन हूं

Posted at: Nov 27 , 2020 by Dilersamachar 12213

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दंगल गर्ल गीता और बबीता फोगाट की छोटी बहन पहलवान संगीता फोगाट और पद्मश्री बजरंग पूनिया  (Bajrang Punia weds Sangeeta Phogat) परिणय सूत्र में बंध गए. बुधवार देर रात चरखी दादरी जिले के गांव बलाली में शादी सादगीपूर्ण माहौल में संपन्न हुई. इसमें कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम संबंधी दिशा-निर्देशों के कारण मेहमानों की संख्या सीमित रखी गई. शादी के बाद कुश्ती क्षेत्र के दोनों दिग्गज जीवन की अपनी नई पारी को लेकर काफी खुश दिखे.

गांव खुड्डन के मूल निवासी एवं वर्तमान में सोनीपत में रहने वाले पहलवान बजरंग पूनिया केवल 31 बारातियों को साथ लेकर बुधवार रात संगीता की डोली अपने घर ले जाने के लिए पहुंचे. गांव बलाली में दोनों तरफ से कुल 50 लेकर 60 तक ही मेहमान बुलाए गए थे. तमाम पारिवारिक, सामाजिक, लोक परंपराओं से जुड़ी रस्मों जैसे लग्न, गोरवा, घुड़चढ़ी, वरमाला इत्यादि के बाद संगीता और बजरंग ने सात की बजाय आठ फेरे लिए. बड़ी बहन गीता व बबीता फोगाट की तरह संगीता ने भी आठवां फेरा ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के संकल्प के रूप में लिया.

संगीता के पिता पहलवान महावीर फोगाट ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी को घर से विदा करते समय काफी पीड़ा हो रही है, लेकिन संसार के नियमों को निभाना जरूरी है. इसके साथ-साथ उन्हें खुशी है कि उनकी बेटी संगीता पहलवान बजरंग पूनिया जैसे अच्छे युवक और उसके संस्कारी परिवार में जा रही है.

ये भी पढ़े: COVID-19 in India: देश में 24 घंटे में मिले 41322 नए मरीज

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED